Move to Jagran APP

BSNL यूजर्स की मौज! सरकारी कंपनी का धमाकेदार प्लान, ग्राहकों को मिलेगा 6500 GB डेटा

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल अपने किफायती प्लान के लिए पॉपुलर है। कंपनी इन दिनों अपने नेटवर्क अपग्रेडशन पर जोर-शोर से काम कर रही है। इसके साथ ही वह अपने यूजर बेस को भी बढ़ाने के लिए नए-नए ऑफर ला रही है। कंपनी ने अपने ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए नया प्लान पेश किया है जिसमें वह ग्राहकों को हाई स्पीड के साथ 6500जीबी डेटा दे रही है।

By Subhash Gariya Edited By: Subhash Gariya Updated: Wed, 16 Oct 2024 12:30 PM (IST)
Hero Image
बीएसएनल का ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए नया प्लान, हाई स्पीड के साथ मिलेगा ज्यादा डेटा

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अपने किफायती प्लान के लिए यूजर्स के बीच में काफी पॉपुलर हो रहा है। कंपनी के पास प्रीपेड, पोस्टपेड से लेकर ब्रॉडबैंड पोर्टफोलियो में हर कैटगरी में कई सारे प्लान मौजूद हैं। बीएसएनएल ने हाल ही अपने ग्राहकों के लिए नया प्लान पेश किया है। अगर आपको हर रोज ज्यादा डेटा की जरूरत पड़ती है तो बीएसएनएल का ये प्लान आपके लिए ही है।

बीएसएनएल के इस प्लान में ग्राहकों को कॉलिंग और डेटा के साथ साथ ओटीटी सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है। यहां हम आपको बीएसएनएल के इस नए प्लान के बारे में डिटेल में जानकारी दे रहे हैं।

BSNL Fibre Ultra OTT रिचार्ज प्लान

बीएसएनएल का यह प्लान ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए है। BSNL Fibre Ultra OTT प्लान को कंपनी 1799 रुपये प्रतिमाह की कीमत में लॉन्च किया है। इस प्लान में कंपनी ग्राहकों को लाइटनिंग फास्ट डेटा स्पीड ऑफर कर रही है।

बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर्स को 300Mbps तक की स्पीड ऑफर कर रहा है। इस प्लान में ग्राहकों हर महीने अनलिमिडेट डेटा मिलता है। हालांकि, हर महीने 300Mbps तक की स्पीड में 6500GB डेटा मिल रहा है। यह लिमिट खत्म हो जाने पर यूजर्स की स्पीड घटकर 20Mbps रह जाएगी।

डेटा के साथ-साथ बीएसएनएल इस प्लान के साथ ग्राहकों को OTT सब्सक्रिप्शन भी ऑफर कर रही है। बीएसएनएल यूजर्स को प्लान के साथ-साथ Disney+ Hotstar, YuppTV, SonyLIV, ZEE5, Lionsgate Play, ShemarooMe और EpicON जैसे प्लेटफॉर्म का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

इस प्लान के साथ ही बीएसएनएल ग्राहकों कॉलिंग के लिए फ्री लैंडलाइन कनेक्शन मिलता है। इसके जरिए यूजर्स फ्री में अनलमिमिटेड और एसटीडी कॉलिंग ऑफर किए जाते हैं।

बीएसएनएल बढ़ा रहा 4G नेटवर्क

बीएसएनएल लगातार अपने नेटवर्क को अपग्रेड कर रहा है। कंपनी की प्लानिंग अगले छह महीने में एक लाख से ज्यादा 4जी टावर इंस्टॉल करने की है। नई दिल्ली में आयोजित हो रहे इंडिया मोबाइल कांग्रेस सम्मेलन के दौरान टेलीकॉम मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि बीएसएनल करीब 38 हजार 4G टावर इंस्टॉल कर चुका है।

5G लॉन्च की भी है तैयारी

4G के साथ-साथ सरकारी टेलीकॉम कंपनी अपने 5G नेटवर्क पर भी जोर-शोर से काम कर रही है। बीएसएनल दिल्ली में कई जगहों पर 5G नेटवर्क की टेस्टिंग भी शुरू कर चुका है। कुछ महीने पहले टेलीकॉम मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीएसएनएल के 5जी नेटवर्क से वीडियो कॉल भी की थी।

यह भी पढ़ें: BSNL यूजर्स की बल्ले-बल्ले, एक लाख 4G टावर के साथ 5G लाने की भी है तैयारी; Jio-Airtel की बढ़ेंगी मुश्किलें