Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSNL लाया धमाकेदार ऑफर, ग्राहकों को फ्री दे रहा 24GB डेटा; कैसे मिलेगा फायदा?

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान के चलते यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है। हाल के महीनों में जियो एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने अपने टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी की थी जिसके बाद कई सारे ग्राहक बीएसएनएल की ओर रुख कर रहे हैं। बीएसएनएल अक्टूबर में अपने 25वें फाउंडेशन डे पर ग्राहकों को 24GB डेटा ऑफर कर रहा है।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Thu, 03 Oct 2024 02:50 PM (IST)
Hero Image
BSNL ग्राहकों को दे रहा 24 जीबी डेटा फ्री

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के टैरिफ प्लान में बढ़ोत्तरी के बाद से भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के ग्राहक लगातार बढ़ रहे हैं। बीएसएनएल के अफोर्डेबल प्लान के चलते कई सारे जियो, एयरटेल और वीआई के ग्राहक बीएसएनल में स्विच कर रहे हैं। नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बीएसएनएल ने अब एक्स्ट्रा डेटा देना शुरू किया है। कंपनी फ्री में ग्राहकों को 24जीबी डेटा दे रही है।

BSNL अक्टूबर महीने में अपना 25वां फाउंडेशन डे सेलेब्रेट कर रही है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी को 24 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके को सेलेब्रेट करते हुए वह ग्राहकों को 24GB का डेटा फ्री दे रही है।

किन ग्राहकों को मिलेगा फायदा

BSNL के इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए ग्राहकों को 500 रुपये से अधिक का रिचार्ज करवाना होगा। यह ऑफर 24 अक्टूबर तक लागू रहेगा। बीएसएनएनल से सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी है।

— BSNL India (@BSNLCorporate) October 1, 2024

यह भी पढ़ें: Google for India: Gemini Live से हिंदी में कर सकेंगे सवाल-जवाब, 2025 तक बनेगा पहला सेफ्टी इंजीनियरिंग सेंटर

2000 में हुई थी बीएसएनएल की शुरुआत

सरकारी टेलीकॉम कंपनी की स्थापना टेलीकॉम डिपार्टमेंट ने अक्टूबर 2000 में थी। BSNL से पहले देशभर में टेलीकॉम सेवाओं की सुचारू रखने की जिम्मेदारी खुद टेलीकॉम डिपार्टमेंट संभालता था। बीएसएनएल ISO 9000 सर्टिफाइड वर्ल्ड क्लास टेलीकॉम ट्रेनिंग इस्टीट्यूट है।

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन सेल से सस्ते में खरीदा स्मार्टफोन असली है या नकली, कैसे करें पता?