Move to Jagran APP

Recharge Plan: 1 साल तक रोजाना मिलेगा 2GB डेटा, मात्र खर्च करने होंगे रोजाना 2 रुपये

BSNL Rs 1515 Prepaid Plan BSNL 1515 रुपये प्रीपेड प्लान यूजर्स को 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्रति दिन 2 जीबी का हाई-स्पीड डेटा लाभ प्रदान करता है। हाई-स्पीड डेटा इस्तेमाल के बाद बीएसएनएल ग्राहक 40 केबीपीएस की कम स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा का आनंद ले सकते हैं। यह पूरे वर्ष के लिए 730 जीबी है जिससे प्रति जीबी कीमत लगभग 2 रुपये हो जाती है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Fri, 08 Sep 2023 02:47 PM (IST)
Hero Image
BSNL के इस प्लान में प्रति जीबी डेटा की कीमत लगभग 2 रुपये पड़ती है। freepik)

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में सरकारी स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) हाल के दिनों में अपनी प्रीपेड प्लान में बदलाव कर रही है। BSNL प्रत्येक यूजर्स के लिए कई बड़े रिचार्ज प्लान को पेश करती रहती है। बीएसएनएल 4G कनेक्टविटी पहले ही कुछ जगहों पर लाइव हो चुका है।

अगर आप एक BSNL यूजर्स हैं और और आप एक सस्ता प्लान खरीदने की सोच रहे हैं तो आप सही जगह आए हैं। आज हम आपको बीएसएनएल के 1515 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के बारे में बताने वाले हैं। इस प्लान की खास बात ये है कि इसकी वैलिडिटी 365 दिन की मिलती है। आइए आपको इस प्लान के बारे में डिटेल से बताते हैं।

BSNL का 1515 रुपये का प्रीपेड प्लान

BSNL 1515 रुपये प्रीपेड प्लान यूजर्स को 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्रति दिन 2 जीबी का हाई-स्पीड डेटा लाभ प्रदान करता है। हाई-स्पीड डेटा इस्तेमाल के बाद, बीएसएनएल ग्राहक 40 केबीपीएस की कम स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा का आनंद ले सकते हैं। BSNL के इस प्लान में अनलिमिटेड डेटा मिलता है, लेकिन यदि हम हाई-स्पीड डेटा पर विचार करते हैं, तो यह पूरे वर्ष के लिए 730 जीबी है, जिससे प्रति जीबी कीमत लगभग 2 रुपये हो जाती है।

यह भी पढ़ें: अमृतसर में BSNL ने लॉन्च किया 4G सर्विस, ग्रामीण क्षेत्रों में जल्द मिलेगी बेहतर नेटवर्क कनेक्टिविटी

मात्र खर्च करने होंगे रोजाना 2 रुपये

अगर आप ऐसे यूजर हैं जो बीएसएनएल के डेटा ओनली पैक की तलाश में हैं तो यह प्लान पूरे साल के लिए फायदेमंद हो सकता है। यह प्लान अधिकांश दूरसंचार सर्किलों में उपलब्ध है। हालांकि, कुछ प्लान सर्किल विशिष्ट हो सकते हैं, जिन्हें बीएसएनएल ऐप या वेबसाइट पर चेक किया जा सकता है।

यूपी के 300 गांवों में जल्द शुरू होगी BSNL 4जी सेवा

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) उत्तर प्रदेश (पूर्व परिमंडल) के करीब 300 गांवों में 4जी नेटवर्क सुविधा देने जा रहा है। इसके लिए 102 टावर लगाए जाएंगे। सोनभद्र में सर्वाधिक 34 व बलरामपुर में 12 टावर लगाए जाएंगे। इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है। करीब 40 टावरों के लगाने का फाउंडेशन (आधार) भी बनाया जा चुका है। दिसंबर तक सभी टावर को चालू करने की योजना है।