Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSNL सिम को फ्री में कर सकेंगे 4G में अपग्रेड, मिलेगा 4 जीबी मुफ्त डेटा, बस करना होगा ये काम

BSNL ने पुष्टि की कि बीएसएनएल यूजर अपने पुराने 2G या 3G सिम को मुफ्त में 4G सिम में अपग्रेड कर सकते हैं। जो यूजर अपग्रेड का विकल्प चुनते हैं उन्हें 4 जीबी मुफ्त डेटा भी मिलेगा जो तीन महीने के लिए वैध होगा। फ्री डेटा ऑफर और फ्री अपग्रेड तक पहुंचने के लिए BSNL यूजर बीएसएनएल के ग्राहक सेवा केंद्र फ्रेंचाइजी या रिटेलर स्टोर से संपर्क करें।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Tue, 07 Nov 2023 04:40 PM (IST)
Hero Image
बीएसएनएल यूजर अपने पुराने 2जी या 3जी सिम को मुफ्त में 4जी सिम में अपग्रेड कर सकते हैं।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) भारत में एक राज्य के स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनी है। इस साल की शुरुआत में मई में सरकार ने कहा था कि कंपनी ने देश में 4जी सेवाएं शुरू कर दी हैं। दिसंबर तक नेटवर्क को 5जी में अपग्रेड करने की बात कही गई थी।

हालांकि, इंडिया मोबाइल कांग्रेस में बीएसएनएल के चेयरमैन पीके पुरवार ने कहा कि कंपनी दिसंबर में 4जी सर्विस लॉन्च करेगी और फिर जून 2024 तक इसे पूरे देश में शुरू करेगी। चेयरमैन ने कहा कि 5जी अपग्रेड अगले साल जून के बाद होगा।

BSNL सिम को फ्री में कर सकेंगे 4G में अपग्रेड

BSNL की आंध्र प्रदेश (@bsnl_ap_circle) यूनिट द्वारा शेयर किए गए एक्स पर एक पोस्ट में, कंपनी ने पुष्टि की कि बीएसएनएल यूजर अपने पुराने 2जी या 3जी सिम को मुफ्त में 4जी सिम में अपग्रेड कर सकते हैं। न केवल अपग्रेड मुफ्त होगा, बल्कि पोस्ट के साथ शेयर की गई एक एड इमेज से पता चलता है कि जो यूजर अपग्रेड का विकल्प चुनते हैं, उन्हें 4 जीबी मुफ्त डेटा भी मिलेगा जो तीन महीने के लिए वैध होगा।

फ्री डेटा ऑफर और फ्री अपग्रेड तक पहुंचने के लिए, BSNL यूजर बीएसएनएल के ग्राहक सेवा केंद्र, फ्रेंचाइजी या रिटेलर स्टोर के अधिकारियों से संपर्क करें, या उनके डायरेक्ट सेलिंग एजेंट (DSA) में से किसी एक से संपर्क करें।

ये भी पढ़ें: Samsung Galaxy A05s का नया वेरिएंट हुआ लॉन्च, 4GB रैम के साथ मिलेगा 50MP का कैमरा, सिंगल चार्ज में चलेगी दो दिन

भारत B1 फीचर फोन खरीदने का बढ़िया मौका

रिलायंस के Jio ने हाल ही में भारत में 4G सपोर्टेड भारत B1 फीचर फोन लॉन्च किया है । हैंडसेट की कीमत भारत में 1,299 रुपये है। 4जी कनेक्टिविटी के साथ, फोन में JioCinema और JioSaavn एप्लिकेशन पहले से इनस्टॉल आते हैं।

Jio भारत B1 JioPay एप्लिकेशन से लैस है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह यूजर को UPI भुगतान करने की अनुमति देता है। पहुंच बढ़ाने के उद्देश्य से, फोन कई क्षेत्रीय भाषाओं सहित कुल मिलाकर 23 भाषाओं का सपोर्ट करता है।

ये भी पढ़ें: ये है Jio का 30 दिन की वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता प्लान, मिलते हैं अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग जैसे कई बेनिफिट्स