Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSNL देगा फ्री इंटरनेट! ग्राहकों को 4G सर्विस देने के लिए कंपनी कर रही तगड़ी प्लानिंग

BSNL इन दिनों एक अभियान पर काम कर रही है। इस अभियान के तहत बीटीएस (बेस ट्रांसीवर स्टेशन) टावर लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके जरिये कंपनी की सर्विस ग्राहकों तक पहुंचने में आसानी होगी। बीएसएनएल के विशेष अभियान के तहत उत्तर प्रदेश में 6300 टावर लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें से कुछ टावर लगे चुके हैं।

By Jagran News Edited By: Yogesh Singh Updated: Sat, 28 Sep 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
अब यूजर्स को मिलेगा मुफ्त में इंटरनेट

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अपनी सर्विस ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए अपने इन्फ्रास्ट्रक्चर को बेहतर करने पर ध्यान दे रही है। खासकर टैरिफ में बढ़ोत्तरी के बाद तो कंपनी ने अपने काम में और भी तेजी ला दी है। रिचार्ज महंगे होने के बाद लाखों लोगों ने अपना सिम बीएसएनएल में पोर्ट करवा लिया है। अब इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी ने यूजर्स को मुफ्त में इंटरनेट देने की योजना बनाई है।

फ्री में मिलेगा इंटरनेट

कंपनी एक योजना के जरिये उपभोक्ताओं को कई तरह की सुविधाएं देने की प्लानिंग कर रही है। BSNLके इस अभियान के तहत बीटीएस (बेस ट्रांसीवर स्टेशन) टावर लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके जरिये कंपनी की सर्विस ग्राहकों तक पहुंचने में आसानी होगी। कंपनी का मकसद दूरस्थ इलाकों में इंटरनेट और कॉलिंग सुविधा प्रदान करना है।

6300 टावर लगाने का लक्ष्य

बीएसएनएल के विशेष अभियान के तहत उत्तर प्रदेश में 6300 टावर लगाने का लक्ष्य रखा गया है। यूपी के कई ऐसे जिले हैं जहां बीएसएनएल की 4G सुविधाएं ग्राहकों को मिलना शुरू हो गई हैं। मार्च 2025 तक सभी 6300 टावर लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

यह भी पढ़ें- Motorola Edge 50 Neo दमदार खूबियों से लैस, इसमें है 32MP सेल्फी कैमरा और 68W फास्ट चार्जिंग की सुविधा

टैरिफ बढ़ने से जगी उम्मीद

जुलाई में रिलांयस जियो और एयरटेल ने रिचार्ज प्लान महंगे कर दिए थे, जिसका सीधा असर आम लोगों की जेब पर पड़ा। ऐसे में लोगों ने दूसरे विकल्प तलाशना शुरू कर दिए। जिसका सबसे ज्यादा फायदा बीएसएनएल को हुआ। TRAI के अनुसार जुलाई महीने में एयरटेल और जियो के ग्राहक घटे तो बीएसएनएल ने इसी महीने करीब 29 लाख नए ग्राहक जोड़े।

यह भी पढ़ें- BSNL 4G SIM Order: बीएसएनएल 4G सिम की होगी होम डिलीवरी, बड़ा आसान है ऑर्डर करना