Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Smartwatch under 3K: ब्लूटूथ कॉलिंग से लेकर हार्ट रेट मॉनिटरिंग तक, इन स्मार्टवॉच में है बहुत कुछ खास

अगर आप स्मार्टवॉच के शौकिन है और अपने लिए नई स्मार्टवॉच खरीदना चाहते है लेकिन बजट को लेकर थोड़ा कंफ्यूज है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपके लिए स्मार्टवॉच के ऐसे ऐसे विकल्प लाएं है जिनकी कीमत 3000 रुपये है। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Tue, 21 Feb 2023 07:05 PM (IST)
Hero Image
These smartwatch will be the best option for you, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। बीते कुछ सालों में स्मार्टवॉच बजार काफी बढ़ गया है। ऐसी स्थिति में बहुत से छोटे से बड़े ब्रांड अपने यूजर्स के लिए बेहतरीन स्मार्टवॉच लाते रहते हैं। आज हम आपको ऐसे स्मार्टवॉच के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत 3000 रुपये से कम है। इस लिस्ट में मैक्सिमा, बोट, फास्ट्रैक और कॉम्पैक्ट शामिल है, आइये इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

CompaQ QWatch

यह कंपनी की पहली स्मार्टवॉच है, जिसकी कीमत अमेजन 2,999 रुपये रखी गई है। इस स्मार्टवॉच की मदद से आप अपनी एक्टिविटी और फिटनेस स्कोर को अपनी वॉच और फोन पर ट्रैक कर सकते हैं। कॉम्पैक क्वाच आपके वर्कआउट की अधिक सटीक रिपोर्टिंग के लिए 50+ से अधिक स्पोर्ट्स मोड के साथ आता है. इसके अलावा इसमें बिल्ट-इन ऑप्टिकल हार्ट रेट, ब्लड प्रेशर, ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटरिंग सेंसर जो आपके स्वास्थ्य पर 24 घंटे नजर रखता है।

यह भी पढ़ें- शुरू हुई OnePlus के इस धांसू स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग, 6000 रुपये वाला ईयरबड मिलेगा फ्री

Maxima Max Pro X4+

इस स्मार्टवॉच में आपको 340mah बैटरी मिलती है, जिससे ये स्मार्टवॉच लंबे समय तक चल सकता है। इसके अलावा इसमें आपको 150+ वॉच फेस मिलते हैं, जो क्लाउड-आधारित होते हैं और आपके रोज़मर्रा के लुक के हिसाब से फिट होते हैं। इस स्मार्टवॉच में हार्ट रेट, रक्त ऑक्सीजन और नींद की निगरानी के लिए एडवांस सेंसर दिए गए है जो आपकी एक्टिविटी को ट्रैक करती है। इस डिवाइस को आप अमेजन पर 2,699 रुपये में खरीद सकते हैं।

Fastrack Reflex Vox स्मार्टवॉच

इस डिवाइस में आपको कई फीचर मिलते हैं। इसमें स्लीप ट्रैकर, आपके मूड और स्टाइल से मेल खाने के लिए चेंजेबल स्ट्रैप, 10 दिनों की सुपर लंबी बैटरी लाइफ, और 10+ स्पोर्ट्स मोड मिलते हैं। बता दें कि इस डिवाइस को आप 2,495 रुपये में अमेजन से खरीद सकते हैं।

boAt Xtend स्मार्टवॉच

इसमें आपको एलेक्सा बिल्ट-इन वॉयस असिस्टेंट है, जो आपके आदेश पर रिमाइंडर, अलार्म सेट करता है और मौसम के पूर्वानुमान से लेकर लाइव क्रिकेट स्कोर तक सभी सवालों के जवाब देता है! घड़ी एक स्ट्रेस मॉनिटर के साथ आती है जो तनाव के स्तर को इंगित करने के लिए आपके HR को पढ़ती है। यह आपके पूरे स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए आपकी हृदय गति और SpO2 (रक्त ऑक्सीजन के स्तर) पर भी नजर रखती है।

यह भी पढ़ें- Samsung के नए अपडेट के साथ यूजर्स को हो रही है परेशानी, बैटरी ड्रेन होने की मिल रही शिकायत