Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CES 2024: बिना केबल के हवा में चार्ज होगा Smartphone, Infinix की तीनों नई टेक्नोलॉजी हैं कमाल

CES 2024 इन दिनों लास वेगास में कंज्यूमर्स इलेक्ट्रॉनिक शो चल रहा है। आज इस शो का तीसरा दिन है। कंपनियां इस शो में अपने अलग प्रोडक्टस् को लॉन्च कर रही हैं। इसी कड़ी में इनफिनिक्स ने अपनी तीन नई टेक्नोलॉजी को शोकेस किया है। कंपनी ने स्मार्टफोन कलर चेंजिंग टेक्नोलॉजी ई-शिफ्ट एयर चार्ज और इनफिक्स एक्सट्रीम- टेम्प को पेश किया है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Thu, 11 Jan 2024 10:40 AM (IST)
Hero Image
CES 2024: बिना केबल के हवा में चार्ज होगा Smartphone

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। CES 2024: इन दिनों लास वेगास में कंज्यूमर्स इलेक्ट्रॉनिक शो चल रहा है। आज इस शो का तीसरा दिन है। कंपनियां इस शो में अपने अलग प्रोडक्टस् को लॉन्च कर रही हैं।

इसी कड़ी में इनफिनिक्स ने अपनी तीन नई टेक्नोलॉजी को शोकेस किया है। कंपनी ने स्मार्टफोन कलर चेंजिंग टेक्नोलॉजी ई-शिफ्ट, एयर चार्ज और इनफिक्स एक्सट्रीम- टेम्प को पेश किया है।

E-Ink Prism टेक्नोलॉजी

इनफिनिक्स ने शो में E-Ink Prism टेक्नोलॉजी को पेश किया है। इस टेक्नोलॉजी के साथ कंपनी का दावा है कि फोन के बैक पैनल का कलर बदला जा सकता है।

इसके लिए डिवाइस पावर भी कंज्यूम नहीं करता। यूजर्स इस टेक्नोलॉजी के साथ अपने डिवाइस को पर्सनलाइज कर सकेंगे। फोन के बैक पैनल पर टेक्नोलॉजी के साथ टाइम डिस्प्ले किया जा सकेगा। इसके अलावा, कई दूसरे फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Extreme-Temp बैटरी कॉन्सेप्ट

कंपनी ने इस शो में Extreme-Temp बैटरी कॉन्सेप्ट के भी पेश किया है। Extreme-Temp बैटरी के साथ बहुत ज्यादा हॉट एंड कोल्ड कंडीशन में डिवाइस को लेकर फ्रिजिंग की परेशानी नहीं आएगी।

इस टेक्नोलॉजी के साथ डिवाइस की बैटरी -40 डिग्री सेल्यियस तक के टेम्प्रेचर पर भी बेहतर काम कर सकेगी।

ये भी पढ़ेंः Realme 12 Pro Series के कस्टम वेरिएंट पर हार जाएंगे दिल, Rolex डिजाइन के साथ जल्द आ रहा फोन

Infinix AirCharge

इसके अलावा इनफिनिक्स ने Air Charge को शोकेस किया है। इस प्रोडक्ट के साथ 20cm और 60 डिग्री के एंगल तक पर डिवाईइस को चार्ज किया जा सकेगा।

दरअसल, एयरचार्ज मल्टी-कॉयल मैग्नेटिंग रेजोनेंस और एडॉप्टिव एल्गोरिद्म का इस्तेमाल करती है। इस टेक्नोलॉजी के साथ यूजर अपने डिवाइस को बिना केबल के ही चार्ज कर सकते हैं। इस तरीके में टेक्नोलॉजी 7.5W की पावर डिलीवर करती है।