Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खुशखबरी! ChatGPT को मिला नया अपडेट, अब रियलटाइम में आपके सवालों के जवाब देगा AI ChatBot

ChatGPT ने अपने लॉन्च के साथ ही दुनिया भर में लोगों के बीच एक तहलका मचा दिया था। यह एक ऐसी तकनीकी साबित हुई जिसने टेक इंडस्ट्री में एक नए युग की शुरुआत की है। अब चैटजीपीटी को एक और अपडेट मिल रहा है जो इसकी कायापलट कर देगा। ChatGPT में अब आपको रियल टाइम उत्तर मिलेंगे। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 29 Sep 2023 12:06 PM (IST)
Hero Image
ChatGPT में नया अपडेट दिया जा रहा है, जो आपको रियल टाइम में सवालों के जवाब मिलता है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। पिछले साल OpenAI ने चैटजीपीटी के लॉन्च साथ ही Ai को एक नया मुकाम दिया था। चैटजीपीटी एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन गया, जो हमारे हर सवाल का जवाब देने मे सक्षम है। इतना ही नहीं कंपनी ने समय समय पर इसे अपडेट भी किया है।

अब कंपनी ने इसे एक नया अपडेट दिया है, जिसके तहत आप ChatGPT से रियलटाइम में उत्तर पा सकते हैं। यानी कि अब यह आपको रियल टाइम में सवालों के जबाव देने और इंटरनेट पर सर्फ करने की सुविधा देगा।कंपनी ने घोषणा की है कि चैटजीपीटी अब टेक्स्ट तक सीमित नहीं है। आइये जानते हैं कि क्यों ये फीचर्स खास है।

यह भी पढ़ें- OpenAI का नया एलान देखते, सुनते और बोलते हुए नजर आएगा ChatGPT; पांच तरह की आवाजों में करेगा बात

ChatGPT रियल टाइम में देगा सवालों के जवाब

  • ChatGPT यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है कि OpenAI ने इसको एक बड़ा अपडेट दिया है। यह AI चैटबॉट को आपके लिए और बेहतर और उपयोगी बना देगा। जी हां अब इस एआई टूल में रियल टाइम में आपके सवालों के जबाव देने की क्षमता मिलेगी।
  • बता दें कि फिलहाल चैटजीपीटी आपको केवल वहीं जानकारी दे सकता है, जो उसने सितंबर 2021 तक हासिल की है। यानी कि एआई चैटबॉट में रियल टाइम जवाब की सुविधा का अभाव है।
  • इसके साथ ही OpenAI ने यह भी बताया है कि ChatGPT अब इंटरनेट सर्फ करने में सक्षम होगा।
  • नया अपडेट खासकर चैटजीपीटी प्लस कस्टमर्स और एंटरप्राइज यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगा है, लेकिन जल्द ही इसे अन्य लोगों के लिए भी पेश किया जाएगा।

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

  • कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पर बताया कि ब्राउजिग आज प्लस और एंटरप्राइज यूजर्स के लिए उपलब्ध है, और हम जल्द ही सभी यूजर्स के लिए इसको एक्सपेंड करेंगे।
  • इन्होंने ये भी कहा कि इसे सक्षम करने के लिए, GPT-4 के अंतर्गत Browse with Bing in the selector को चुनें।
  • बता दें कि यह सुविधा पहले ही बिंग और बार्ड में उपलब्ध है, लेकिन कंभी कभी बार्ड की प्रतिक्रियाएं सही नहीं होती है।

यह भी पढ़ें- OpenAI ने पेश किया नया ChatGPT का सबसे पॉवरफुल वर्जन, कुछ खास यूजर्स को ही मिलेगा फायदा