Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

296 रुपये में आता है 1 महीने वाला सबसे सस्ता प्रीपेड रिचार्ज प्लान, Airtel, Vi और Jio में ये है अंतर

Cheapest 30 days Prepaid Recharge Plan टेलीकॉम कंपनियां जियो भारती एयरटेल वोडाफोन-आइडिया अपने यूजर्स को 296 रुपये में 1 महीने का रिचार्ज प्लान ऑफर करती हैं। यह प्लान 30 दिन की वैलिडिटी के साथ आते हैं। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 02 Apr 2023 10:26 AM (IST)
Hero Image
Cheapest 30 days Recharge Plan, Pic Courtesy- Jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप एक महीने के लिए किसी सस्ते रिचार्ज प्लान को खोज कर रहे हैं तो आपको कम से कम 296 रुपये खर्च करने पड़ते हैं। टेलीकॉम कंपनी चाहे एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया हो या जियो, हर कंपनी एक महीने के लिए इसी रेट पर अपने रिचार्ज प्लान ऑफर करती है।

हालांकि, अलग- अलग कंपनियों के प्लान एक ही रेट होने के बाद भी एक-दूसरे से अलग फायदों के साथ आते हैं। आइए जानते हैं, अपने एक महीने वैलिडिटी वाले सबसे सस्ते प्लान में कंपनियां क्या फायदे ऑफर करती हैं-

Airtel Rs 296 plan- फायदे

सबसे पहले बात, भारती एयरटेल के 296 रुपये प्रीपेड रिचार्ज प्लान की करें तो यह 30 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। प्लान में यूजर्स को 25GB 4जी डाटा ऑफर किया जाता है। नेट खत्म होने के बाद 50 पैसे पर एमबी के हिसाब से चार्ज किया जाता है। इसके अलावा, यूजर को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स का भी फायदा मिलता है।

डाटा के अलावा, प्लान में 100 एसएमएस पर डे के हिसाब से मिलते हैं। एक्स्ट्रा बेनेफिट की बात करें तो यूजर को Amazon Prime Video Mobile Edtion का 30 डेज फ्री ट्रायल ऑफर किया जाता है। यूजर Airtel Wynk music के फ्री सब्सक्रिप्शन का भी फायदा उठा सकते हैं।

एयरटेल की ओर से यूजर को shaw academy class, 3 months of Apollo 24/7 circle, Rs 100 cashback on FASTag और Hello Tunes जैसे फायदे भी दिए जाते हैं।

Vi Rs 296 plan- फायदे

वोडाफोन- आइडिया के 296 रुपये प्रीपेड रिचार्ज प्लान की करें तो यह भी 30 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में कंपनी डाटा के डेली यूज पर कोई लिमिट नहीं तय करती। हालांकि, नेट खत्म होने के बाद 50 पैसे पर एमबी के हिसाब से चार्ज किया जाता है।

कंपनी ने हाल ही में नया प्लान पेश किया है। प्लान में यूजर्स को 25GB 4जी डाटा ऑफर किया जाता है। इसके अलावा, यूजर को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स का भी फायदा मिलता है। डाटा के अलावा, प्लान में 100 एसएमएस पर डे के हिसाब से मिलते हैं। एक्स्ट्रा बेनेफिट की बात करें तो यूजर को Vi Music and TV app एक्सेस ऑफर किया जाता है।

Jio Rs 296 plan- फायदे

जियो के 296 रुपये प्रीपेड रिचार्ज प्लान की करें तो यह 30 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। प्लान में यूजर्स को

25GB 4जी डाटा ऑफर किया जाता है। इसके अलावा, यूजर को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स का भी फायदा मिलता है।

डाटा के अलावा, प्लान में 100 एसएमएस पर डे के हिसाब से मिलते हैं। एक्स्ट्रा बेनेफिट की बात करें तो यूजर Jio TV, Jio Cinema, Jio Security, और JioCloud का फायदा मिलता है। 25जीबी डेटा खत्म होने के बाद एक्स्ट्रा नेट के लिए यूजर से चार्ज नहीं लिया जाता, बल्कि नेट स्पीड कम हो जाती है।