Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chin Tapak Dam Dam सोशल मीडिया पर खूब हो रहा ट्रेंड, 62 साल पुराना है ये डायलॉग

इंस्टाग्राम और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर Chin Tapak Dam Dam ऑडियो जमकर ट्रेंड कर रहा है। बीते एक हफ्ते में इस पर लाखों रील और मीम बन चुके हैं। बहुत से लोग इस ऑडियो और कार्टून कैरेक्टर के बारे में जानना चाहते हैं। यह कार्टून कैरेक्टर बच्चों के शो छोटा भीम का है। उसमें एक कैरेक्टर है जो यह बोलता है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Mon, 05 Aug 2024 05:45 PM (IST)
Hero Image
कहां से आया चिन तपाक डम डम का ट्रेंड

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। ‘चिन तपाक डम डम’ ये ऑडियो अब तक आपके कानों में कम से कम 10-20 बार तो पहुंच ही चुकी होगी। बीते एक हफ्ते में इस ऑडियो पर लाखों रील बन चुके हैं। इसमें एक कार्टून कैरेक्टर भी है जो इस ऑडियो के साथ आता है। बहुत से लोगों के जेहन में सवाल है कि ये अजीब सी आवाज किसकी है और ऑडियो के साथ आने वाला कैरेक्टर कौन है।

कहां से आया ‘चिन तपाक डम डम’

चिन तपाक डम डम डॉयलॉग सबसे पहले किशोर दा की फिल्म में यूज किया गया था। यह फिल्म साल 1962 में रिलीज हुई थी। फिल्म का नाम 'लड़का लड़की' था। इस फिल्म के बाद यह डायलॉग लोकप्रिय कार्टून 'छोटा भीम' में इस्तेमाल हुआ।

कार्टून कैरेक्टर की है मीम में वायरल आवाज  

अगर आपने बचपन में छोटा भीम देखा होगा तो इस आवाज और कैरेक्टर दोनों को ही आप जानते होंगे। ये ऑडियो छोटा भीम शो का है। इसमें जो कार्टून इस आवाज को बोलता है वह छोटा भीम का एक किरदार है। इस किरदार को जब भी अपनी जादुई शक्तियों का इस्तेमाल करना होता है तो यह चिन तपाक डम डम बोलता है। इस किरदार को ताकिया नाम का एक कैरेक्टर प्ले करता है।

खूब बन रहे रील्स

ये डायलॉग छोटा भीम के सीजन 4 का है। इसमें ताकिया के द्वारा अक्सर चिन तपाक डम डम बोला जाता है। सोशल मीडिया यह ऑडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस पर बड़े-बड़े क्रिएटर्स रील बना रहे हैं। हर प्लेफॉर्म पर इससे जुड़े मीम शेयर हो रहे हैं। वहीं कुछ लोग तो ऐसे भी हैं जिन्होंने इस ऑडियो को अपनी नोटिफिकेशन या रिंगटोन ही बनाया हुआ है।

View this post on Instagram

A post shared by Pogo TV (@pogotvin)

दुनियाभर में पॉपुलर है छोटा भीम

यह कार्टून सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं है, बल्कि यह दुनियाभर में देखा जाता है। 2019 में नेटफ्लिक्स पर लॉन्च होने के बाद से 'छोटा भीम' को 27 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया और यह उस साल संयुक्त राज्य अमेरिका में नेटफ्लिक्स पर टॉप अंतरराष्ट्रीय रिलीज भी रही थी।