Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google Pixel 7 सीरीज में मिलेगा Circle to Search फीचर, बदल जाएगा यूजर्स का एक्सपीरियंस

Google की पिक्सल 8 सीरीज में सैमसंग की S24 सीरीज के कुछ समय बाद ही ये फीचर रोलआउट कर दिया गया था। लेकिन अब गूगल की Google Pixel 7 सीरीज में भी सर्कल टू सर्च फीचर रोलआउट किया जाएगा। इस बात की जानकारी खुद गूगल की तरफ दी गई है कि कहा गया है कि अगले कुछ समय में इस फीचर को इस सीरीज में पेश किया जाएगा।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Tue, 12 Mar 2024 02:54 PM (IST)
Hero Image
Google Pixel 7 series में सर्कल टू सर्च फीचर दिया जाएगा।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। सर्कल टू सर्च फीचर पहली बार सैमसंग की फ्लैगशिप सीरीज Galaxy S24 में दिया गया था। लेकिन अब गूगल भी अपने स्मार्टफोन्स में इस फीचर को रोलआउट करने की प्लानिंग कर रहा है। Google Pixel 7 सीरीज में बहुत जल्द सर्कल टू सर्च फीचर (Circle to Search) फीचर दिया जा सकता है। अगले कुछ हफ्तों में Pixel 7 और Pixel 7 Pro में ये सुविधा दी जा सकती है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

Google Pixel 7 सीरीज मिलेगा ये फीचर

गूगल की पिक्सल 8 सीरीज में सैमसंग की S24 सीरीज के कुछ समय बाद ही ये फीचर रोलआउट कर दिया गया था। लेकिन अब गूगल की Google Pixel 7 सीरीज में भी सर्कल टू सर्च फीचर रोलआउट किया जाएगा।

इस बात की जानकारी खुद गूगल की तरफ दी गई है कि कहा गया है कि अगले कुछ समय में इस फीचर को इस सीरीज में पेश किया जाएगा। इस फीचर के होने से यूजर्स को बिना ऐप बदले ही फोटो के जरिये गूगल सर्च करने की सुविधा मिलेगी।

क्या मिलेगी यूजर्स को सुविधा?

सर्कल टू सर्च'' फीचर को हाल ही में गूगल लेंस के साथ भी इंटीग्रेट किया गया है। यह यूजर्स को डिस्प्ले पर दिख रहे किसी भी ऑब्जेक्ट को हाईलाइट करने की सुविधा देता है। इसे ऑन करने के लिए यूजर्स को पिक्सल होम बटन पर जाना होगा और लॉन्ग प्रेस करके इसे एक्टिवेट करना होगा।

एक बार ये फीचर एक्टिवेट होने के बाद यूजर्स किसी भी पार्ट पर सर्कल, स्क्रिबल और हाईलाइट कर पाएंगे। इसके अलावा इमेज, टेक्स्ट और वीडियो पर टैप करके भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

कॉलिंग एक्सपीरियंस होगा बेहतर

इस फीचर के आने के बाद पिक्सल 7 यूजर्स का कॉलिंग एक्सपीरियंस भी बेहतर होगा। कॉलिंग के दौरान अगर कॉलर साइलेंट होता है तो आपको “hello” चिप दिखाई देगा। इतना ही नहीं कॉल की स्क्रीनिंग करते समय बस बटन टैप करना होगा और Google Assistant कॉल करने वाले को बोलने के लिए प्रेरित केरगा।

ये भी पढ़ें- इन यूजर्स की हुई मौज! 35 हजार रुपये से कम में मिल रहा iPhone 14; फटाफट चेक करें कहां क्या मिल रही डील