Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Microsoft के सबसे बड़े इवेंट की तारीख आई सामने, लॉन्च होगा 64GB वाला Surface Studio 2 लैपटॉप

Microsoft अपने नए सरफेस प्रोडक्ट रिलीज के लिए तैयार हो रहा है। कंपनी ने हाल ही में मीडिया और अन्य प्रभावशाली लोगों को एक सेव द डेट ईमेल किया है जिसमें पुष्टि की गई है कि वह 21 सितंबर को न्यूयॉर्क शहर में एक कार्यक्रम आयोजित करेगी। इस इवेंट में कंपनी अपने पहले 64GB वाले सरफेस स्टूडियो 2 लैपटॉप को लॉन्च कर सकती है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 18 Aug 2023 01:13 PM (IST)
Hero Image
Microsoft के सबसे बड़े इवेंट की तारीख आई सामने, जानें क्या होगा खास

नई दिल्ली, टेक डेस्क। साल का ये समय ऐसा होता है, जब बड़ी टेक कंपनियां अपने बड़े इवेंट का आयोजन करती है। जहां एक तरफ Apple सितंबर में iPhone लॉन्च के लिए एक कार्यक्रम आयोजित करेगा। वहीं Google अक्टूबर में Pixel इवेंट कर सकता है।

इसी बीच अब माइक्रोसॉफ्ट ने पुष्टि की है कि वह एक ‘विशेष’ कार्यक्रम की मेजबानी करेगा। कई रिपोर्टों के अनुसार, सत्या नडेला के नेतृत्व वाली कंपनी ने मीडिया आमंत्रण भेजे हैं। आमंत्रण में कहा गया है कि अपने कैलेंडर में गुरुवार, 21 सितंबर, 2023 को एक विशेष माइक्रोसॉफ्ट इवेंट के लिए चिह्नित करें।

इवेंट में क्या होगा खास

इस बात की पूरी संभावना है कि यह एक हार्डवेयर इवेंट होगा, क्योंकि माइक्रोसॉफ्ट ने इस साल की शुरुआत में ही एक विशेष एआई इवेंट आयोजित किया है। इसलिए हम उम्मीद करते हैं कि माइक्रोसॉफ्ट इवेंट में नए सरफेस डिवाइस का अनावरण करेगा।

विंडोज सेंट्रल की एक हालिया रिपोर्ट में सुझाव दिया गया है कि सरफेस स्टूडियो 2 इस इवेंट का मुख्य विषय हो सकता है। रिपोर्ट से यह भी पता चलता है कि माइक्रोसॉफ्ट पहली बार लैपटॉप का 64GB रैम वेरिएंट पेश कर सकता है। इसके अलावा यह उम्मीद की जाती है कि सरफेस स्टूडियो 2 लेटेस्ट इंटेल प्रोसेसर और एनवीडिया आरटीएक्स 4060 जीपीयू के साथ आ सकता है। यह देखते हुए कि सरफेस स्टूडियो हमेशा लाइनअप में प्रमुख डिवाइस रहा है, ये अफवाहें सच हो सकती हैं।

विंडोज 11 में नई एआई क्षमताएं

सरफेस डिवाइस के अलावा, माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 11 में नई एआई क्षमताएं पेश कर सकता है। पिछले छह महीनों से माइक्रोसॉफ्ट का प्रमुख फोकस क्षेत्र अपने ऐप्स और सेवाओं में एआई टूल्स को शामिल करना रहा है। इसलिए अगर इवेंट में एआई का कुछ से अधिक उल्लेख हो तो कोई बड़ी बात नहीं है। हालांकि, कंपनी का मुख्य फोकस हार्डवेयर ही होगा।