Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samsung Galaxy Z Fold 5 और Galaxy Z Flip 5 के लॉन्च से पहले कंपनी ने डिजाइन को लेकर दी जानकारी, ये होगी खासियत

Samsung भारत में अपने स्मार्टफोन्स के लिए जाना जाता है। सैमसंग अब अपने अनपैक्ड इवेंट की घोषणा की है। इस इवेंट में कंपनी अपने टॉप लेवल फोन को लॉन्च करती है। बताया जा रहा है कि इस इवेंट में गैलेक्सी Z फोल्ड और गैलेक्सी Z फ्लिप 5 को पेश किया जा सकता है। इन दोनों डिवाइस की डिजाइन लॉन्च से पहले ऑनलाइन सामने आई है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 19 Jul 2023 06:35 PM (IST)
Hero Image
Samsung galaxy Z fold 5 and galaxy Z flip 5 design leaked before launch

नई दिल्ली, टेक डेस्क। जैसा कि हम 26 जुलाई को सैमसंग अपना अनपैक्ड इवेंट आयोजित करेगा। अब इसमें केवल एक सप्ताह का समय ही बाकी रह गया है। बता दें कि सैमसंग इवेंट पहली बार दक्षिण कोरिया के सियोल में होगा, जो कंपनी का हैडक्वाटर भी है। यह उम्मीद की जाती है कि सैमसंग अपने छह महीने के फ्लैगशिप रिलीज शेड्यूल के बाद, इवेंट में अपने गैलेक्सी फ्लिप 5 और गैलेक्सी फोल्ड 5 का अनावरण करेगा।

सैमसंग ने हाल ही में गैलेक्सी फ्लिप 5 और फोल्ड 5 के फीचर्स की पुष्टि की है। सैमसंग के मोबाइल डिवीजन के प्रमुख टीएम रोह के हालिया ब्लॉग पोस्ट ने पुष्टि की है कि इस साल कंपनी के फोल्डेबल स्मार्टफोन को स्लिमर डिजाइन मिल सकता है।

आवश्यक और सहज डिजाइन के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए, उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि हल्के और पतले स्मार्टफोन का निर्माण सुनिश्चित करने पर विशेष ध्यान दिया गया था। यह सैमसंग फोल्डेबल्स के लिए एक लंबे समय से अटका हुआ मुद्दा रहा है, और कंपनी आखिरकार इसे संबोधित करती दिख रही है।

पतले हो गए हैं सैमसंग फोल्डेबल्स

रोह ने आगामी गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 के स्पष्ट संदर्भ में ब्लॉग में कहा कि हमने अपने लेटेस्ट फोल्डेबल को अपनी पिछली पीढ़ियों की तुलना में पतला और हल्का बनाने के लिए नवाचार किया है।

रोह के ब्लॉग पोस्ट में सैमसंग गैलेक्सी टैब और वियरेबल्स का उल्लेख करते हुए अतिरिक्त प्रोडक्ट के अनावरण की संभावना का भी संकेत दिया गया है, जो एक इको सिस्टम में सही तरीके से काम करने के लिए डिजाइन किए गए हैं, एक शक्तिशाली कनेक्टेड अनुभव देते हैं जो यूजर्स की जरूरत और व्यक्तित्वों को निर्बाध रूप से विस्तारित करता है।

किस तरह डिजाइन किया जाएगा फोन

रोह ने आगे कहा कि हमने फोल्डेबल स्मार्टफोन एर्गोनॉमिक्स के मानकों को बढ़ाया है। किसी डिवाइस की मोटाई में मिलीमीटर का अंतर एक बड़े बदलाव की तरह नहीं लग सकता है, लेकिन फोल्डेबल डिवाइस में प्रत्येक ग्राम और मिलीमीटर के लिए एक इंजीनियरिंग सफलता की जरूरत होती है। यह जुनून के साथ शिल्प कौशल की मांग करता है। जब इसे अच्छी तरह से किया जाता है, तो यूजर्स को बहुत बड़ा लाभ होता है। यही कारण है कि हमने अपने लेटेस्ट फोल्डेबल को अपनी पिछली पीढ़ियों की तुलना में अधिक पतला और हल्का बनाने के लिए नवाचार किया है।

री डिजाइन किए गए हिंज

सैमसंग अनपैक्ड इवेंट के दौरान सैमसंग की आगामी रिलीज, गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 और फ्लिप 5 में एक री डिजाइन किए गए हिंज की सुविधा होने की उम्मीद है, जो पिछले मॉडल में देखे गए ‘हिंज गैप’ को खत्म करेगा और पूरे वजन को कम करेगा। अनुमान है कि गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 गैलेक्सी S23 अल्ट्रा से थोड़ा ही भारी होगा।

प्री बुकिंग हो गई शुरू

कस्टमर्स अब नई लाइनअप के लिए प्री-बुकिंग कर सकते हैं और पहली बार, लाइन में अपना स्थान आरक्षित करते समय डिवाइस की लागत के लिए 50 डॉलर का क्रेडिट पा सकते हैं, जैसा कि 9to5Google द्वारा रिपोर्ट किया गया है।