Move to Jagran APP

Disney+ Hotstar World Cup 2023: स्ट्रीमिंग ऐप में जुड़े ये नए फीचर्स, क्रिकेट देखने का मजा होगा डबल

Disney Hotstar World Cup Features क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 आज से शुरू हो चुका है। Disney+ Hotstar ने भी लंबे चलने वाले इस मैच के लिए एक खास तैयारी कर ली है। स्ट्रीमिंग ऐप ने अपने यूजर्स को मैच देखने का एक नया एक्सपीरियंस उपलब्ध करवाएगा। यूजर्स के लिए MaxView फीचर पेश किया है। फीचर की मदद से यूजर्स एक हाथ की मदद से भी मैच देख सकेंगे।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 05 Oct 2023 06:45 PM (IST)
Hero Image
Disney+ Hotstar में जुड़े नए फीचर्स, क्रिकेट देखने का डबल होगा अब मजा

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। World Cup 2023 On Disney+ Hotstar: क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज शुरूहो चुका है। डिज्नी+ हॉटस्टार ने भी लंबे चलने वाले इस मैच के लिए एक खास तैयारी कर ली है। स्ट्रीमिंग ऐप अपने यूजर्स को मैच देखने का एक नया एक्सपीरियंस उपलब्ध करवाएगा। प्लेटफॉर्म के नए फीचर्स के साथ यूजर को कुछ नई सुविधाएं मिलेंगी।

ऑप्टिमाइज डेटा यूसेज

मैच देखने के दौरान यूजर को डेटा पैक खत्म होने की चिंता नहीं होगी। Disney+ Hotstar पर यूजर को हाइ-क्वालिटी स्ट्रीमिंग के साथ बहुत कम डेटा इस्तेमाल होने की सुविधा मिलेगी।

वर्टिकल क्रिकेट व्यूइंग

Disney+ Hotstar ने यूजर्स के लिए MaxView फीचर को पेश किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स एक हाथ की मदद से भी वर्टिकल मोड में मैच देख सकेंगे। इस फीचर के साथ यूजर लाइव फी, स्कोरकार्ड और एड फॉर्मेट्स की जानकारी ले सकेंगे।

एआई पावर्ड वीडियो क्लैरिटी

एआई के साथ बढ़िया होगी वीडियो क्लैरिटीः Disney+ Hotstar के साथ यूजर को बढ़िया वीडियो क्लैरिटी की सुविधा मिलेगी। कंपनी ने यूजर्स के लिए एआई बेस्ड वीडियो क्लैरिटी की सुविधा जोड़ी है।

ऑलवेज ऑन क्रिकेट स्कोरबोर्ड

यूजर मैच के दौरान दूसरे कामों को भी आसानी से कर सकेंगे। मैच के दौरान कोई खास मोमेंट मिस न हो इसके लिए यूजर को Disney+ Hotstar पर ऑलवेज ऑन क्रिकेट स्कोरबोर्ड की सुविधा मिलेगी।

ये भी पढ़ेंः ICC World Cup 2023: ऑनलाइन फ्री में कैसे देखें क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच, यहां जानें सबकुछ

लाइव फीड टैब

लाइव फीड टैब फीचर के साथ यूजर को मैच अपडेट की सुविधा मिलेगी। इसके लिए प्लेयर को लेकर भी यूजर को अपडेट मिलता रहेगा।

कंटेंट डिस्कवरी

अपकमिंग कंटेंट को लेकर यूजर किसी तरह की जानकारी मिस न करे इसके लिए Disney+ Hotstar पर सेटिंग रिमांडर के लिए Coming Soon ट्रे की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा, यूजर फ्री और पेड कंटेंट की जानकारी भी ले सकेगा।

फ्री बैज और नए ट्रे फॉर्मेट

वे यूजर्स जो Disney+ Hotstar के सब्सक्राइबर नहीं हैं, मैच के दौरान दूसरे फ्री कंटेंट की जानकारी भी साथ के साथ पा सकेंगे।नए ट्रे फॉर्मेट के साथ यूजर नए कंटेंट को खोज सकेगा।