Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Threads पर जल्द पेश होने जा रहा है DM वाला फीचर, Adam Mosseri ने लगाई मुहर

DM support Feature In Threads इंस्टाग्राम के टेक्स्ट बेस्ड प्लेटफॉर्म थ्रेड्स को लेकर बीते कुछ दिनों से खबरें थीं कि बहुत जल्द प्लेटफॉर्म पर ट्विटर एक्स वाले डीएम फीचर को शुरू किया जा सकता है। इसी कड़ी में अब जानकारी पर पक्की मुहर लग चुकी है। इंस्टाग्राम के हेड Adam Mosseri ने थ्रेड्स पर डीएम फीचर को लेकर आधिकारिक जानकारियां दी हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 31 Jul 2023 08:31 AM (IST)
Hero Image
DM support Feature Coming Soon In Meta Threads

नई दिल्ली, टेक डेस्क। थ्रेड्स को लेकर बीते कुछ दिनों से चर्चा थी कि बहुत जल्द मेटा के न्यूली लॉन्च्ड  प्लेटफॉर्म पर ट्विटर वाले डीएम फीचर को शुरू किया जा सकता है। इसी कड़ी में अब जानकारी पर पक्की मुहर लग चुकी है। इंस्टाग्राम के हेड Adam Mosseri ने थ्रेड्स पर डीएम फीचर को लेकर आधिकारिक जानकारियां दी हैं।

मेटा के दूसरे प्लेटफॉर्म पर भी डीएम की सुविधा

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Adam Mosseri ने डीएम फीचर को लाए जाने की बात स्वीकारी है। बता दें, मेटा के दूसरे पॉपुलर प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम पर डीएम की सुविधा मिलती है।

बताया जा रहा है कि मेटा पहले ट्विटर के राइवल के रूप में इंस्टाग्राम को नए फीचर के साथ लाने जा रहा था। हालांकि, बाद में मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस आइडिया से हटकर एक नए प्लेटफॉर्म को लाने का विचार बनाया और इस तरह मेटा थ्रेड्स को ट्विटर किलर के रूप में पेश किया गया।

क्या है थ्रेड्स का डीएम फीचर, कैसे करेगा काम

दरअसल थ्रेड्स का नया फीचर ट्विटर यानी एक्स के डीएम फीचर जैसा ही है। डीएम यानी डायरेक्ट मैसेज की सुविधा।

दरअसल, मेटा थ्रेड्स पर यूजर को पोस्ट शेयर करने का ही ऑप्शन मिलता है, ऐसे में यूजर के पास किसी भी टॉपिक पर बात करने के लिए प्लेटफॉर्म पर ऐसी कोई भी सुविधा नहीं थी, जिसमें दो ही लोग बातचीत का हिस्सा बनें। थ्रेड्स में डीएम फीचर के बाद यूजर अपने दोस्तों, फॉलोअर्स से प्राइवेट कनवर्सेशन के ऑप्शन पर जा सकता है।

मेटा थ्रेड्स के यूजर बेस में गिरावट

मालूम हो कि थ्रेड्स को लॉन्चिंग के पांच दिन के बाद ही 100 मिलियन साइन अप के साथ एक बड़ी सफलता हाथ लगी थी। वहीं, अब थ्रेड्स के यूजर बेस में गिरावट का दौर चल रहा है। यही वजह है कि कंपनी लगातार नए फीचर्स के साथ यूजर्स को लुभाने की कोशिशों में है।