Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election Results 2024: चुनावी नतीजे ही नहीं, Google Search पर भी भाजपा और नरेंद्र मोदी पर भारी पड़े राहुल और कांग्रेस

कल का दिन भारत और उसके नागरिकों के लिए बहुत खास था क्योंकि कल 2024 इलेक्शन के रिजल्ट आए हैं। जिस तरह से इलेक्शन रिजल्ट में भाजपा पर कांग्रेस का दबाव दिखा उसी तरह गूगल सर्च पर भी कल के दिन कांग्रेस और राहुल गांधी आगे रहे हैं। यहां हम आपको ग्राफ के जरिए कल की स्थिति से अवगत कराएंगे।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Wed, 05 Jun 2024 12:48 PM (IST)
Hero Image
Google Search में राहुल गांधी रहें नरेंद्र मोदी से आगे

टेक्नोलॉजी, डेस्क, नई दिल्ली। पिछले दो महीनों से भारत में लोकतंत्र का महापर्व मनाया जा रहा था, जो कल यानी 4 जून को अपने आखिरी चरण पर था। जहां रुझान के अनुसार भाजपा की सरकार का अनुमान था, वहीं कल के परिणामों ने सारी स्थिति को ही बदल कर रख दिया।

भाजपा और नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस और राहुल गांधी का जबरदस्त प्रभाव और दबाव देखने को मिला। चुनाव ही नहीं गूगल सर्च पर भी कांग्रेस और राहुल गांधी , भाजपा और मोदी से कल आगे नजर आएं, यानी की कल की तारीख में लोगों ने गूगल पर कांग्रेस और राहुल गांधी को ज्यादा सर्च किया है।

4 जून को ज्यादा सर्च हुए राहुल

चुनाव हो या गूगल सर्च 4 जून को कांग्रेस और राहुल गांधी का बोलबाला रहा है।

जहां चुनावों के नतीजों में कांग्रेस ने भाजपा पर लंबे समय तक दबाव बनाए रखा था। वहीं गूगल सर्च पर भी कांग्रेस भाजपा से आगे रही। यहां हम एक ग्राफ के जरिए इसको दिखा रहे हैं। यहां ब्लू डॉट कांग्रेस और रेड डॉट बीजेपी को प्रदर्शित कर रहा है। 

इसके अलावा 4 जून को गूगल सर्च पर लोगों ने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ज्यादा बार सर्च किया।

भले ही दिन की शुरुआत में नरेंद्र मोदी आगे थे, लेकिन शाम होते-होते राहुल गांधी ने अच्छी बढ़त बना ली थी। यहां दिए गए ग्राफ के जरिए आप इस अंतर को आसानी से समझ सकते हैं।

यह भी पढ़ें - Moto g04s: 7000 हजार रुपये से कम में मिल रहा मोटोरोला का तगड़ा फोन, आज लाइव होगी पहली सेल

क्या कहते हैं सालाना आकड़े?

अगर हम सलाना आकड़ों की बात करें तो इसमें आपको क्रांगेस और बीजेपी में ज्यादा अंतर नहीं देखने को मिलेगा, दोनों लगभग साथ-साथ ही चले हैं। हालांकि आखिर के महीनों में आपको बीजेपी के ग्राफ में बढ़त दिखेगी।

वहीं अगर राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी की बात करें तो साल भर में नरेंद्र मोदी को राहुल गांधी से ज्यादा बार सर्च किया गया है।

ग्राफ में अक्टूबर के महीने में मोदी को सबसे ज्यादा बार गूगल सर्च में देखा गया है, हालांकि आखिर के महीनों में राहुल गांधी में तेजी से बढ़त देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें -OnePlus 13 में मिल सकती है बड़ी बैटरी और दमदार प्रोसेसर, होंगे कमाल के फीचर्स