Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elista ट्विन टावर म्यूजिक सिस्टम रिव्यू: मल्टी पर्पज शानदार पार्टी स्पीकर्स

Elista स्पीकर के डिजाइन की बात की जाए तो इसे ब्लैक और ब्राउड वुडेन फिनिश दिया गया है जो इसके डिजाइन को प्रीमियम बना देता है। साथ ही स्पीकर के फ्रंट में चार स्पीकर्स दिए गए हैं जिसमें शानदार लाइटिंग का इस्तेमाल किया गया है।

By Saurabh VermaEdited By: Updated: Tue, 06 Sep 2022 09:31 AM (IST)
Hero Image
Photo Credit - Elista Twin Tower Speaker

नई दिल्ली, सौरभ वर्मा। भारत जैसे देश में हर छोटे-बड़े फंक्शन के लिए लाउड म्यूजिक जरूरी होता है। ऐसे में सभी मौकों के लिए Elista की तरफ से एक नया 140W साउंड ट्विन टावर लॉन्च किया गया है। इसे भारत में मॉडल नंबर Elista ElS TT-14000AUFB के नाम से पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह शानदार म्यूजिन ट्विन टावर हर तरह के फंक्शन के लिए परफेक्ट है। इस दावों में कितनी सच्चाई है हम जानेंगे आज के रिव्यू में..

डिजाइन

Elista स्पीकर के डिजाइन की बात की जाए, तो इसे ब्लैक और ब्राउड वुडेन फिनिश दिया गया है, जो इसके डिजाइन को प्रीमियम बना देता है। साथ ही स्पीकर के फ्रंट में चार स्पीकर्स दिए गए हैं, जिसमें शानदार लाइटिंग का इस्तेमाल किया गया है, जो स्पीकर्स को पार्टी फील जैसा एक्सपीरिएंस कराते हैं। दोनों स्पीकर्स के लेफ्ट साइड बेस के लिए स्पीकर्स मिलते हैं।

स्पीकर्स के फ्रंट में एक बड़ी सी डिस्प्ले दी गई है, जिसमें स्पीकर्स के मोड और बाकी डिटेल दिखती है। इसका वजन करीब 21.90 किग्रा है। डिजाइन के मामले में स्पीकर में आपको ब्लूटूथ, यूएसबी, एफएम और ऑक्स केबल सपोर्ट दिया गया है। दोनों स्पीकर्स के फ्रंट में दो स्पीकर्स दिए गए हैं। इस तरह स्पीकर में कुल 8 स्पीकर दिए गए हैं।

साउंड

इन स्पीकर्स को साउंड आउटपुटट 140W है। इसमें 50W के दो स्पीकर्स और 10W के 4 स्पीकर्स मिलेंगे। इसमें दिए जाने वाले सब-वुफर का साइज 10/2 इंच है। इसमें सब वुफर से 8 ओउम और स्पीकर से 8 ओउम की इंपिडेंस पैदा होता है। साधारण शब्दों में कहें तो स्पीकर्स से काफी लाउड और क्लियर आवाज मिलती है। स्पीकर्स को हमने AUX केबल के साथ ही यूएसबी और ब्लूटूथ से कनेक्ट करके चलाया। इस दौरान AUX केबल और यूएसबी से शानदार वॉइस क्वॉलिटी मिली. लेकिन जब आप ब्लूटूथ से स्पीकर्स को कनेक्ट करते म्यूजिक प्ले करते हैं, तो आउड की लाउडनेस में हल्का फर्क देखने को मिलता है। वही जब हमने एफएस को बॉक्स के साथ दिए गए एंटीना की मदद से प्ले किया, तो कुछ एफएम स्टेशन से बिल्कुल साफ वॉइस सुनने को मिली, जबकि कुछ स्टेशन में न्वॉइज सुनने को मिली। लेकिन यह शायद रेडियो फ्रिक्वेंसी की वजह हुआ। वॉइस क्वॉलिटी के मामले में स्पीकर्स काफी शानदार रहे। आप इन ट्विन टावर स्पीकर्स को घर में म्यूजिक सुनने से लेकर पार्टी के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

कनेक्टिविटी

इन स्पीकर्स में शानदार कनेक्टिविटी ऑप्शन दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए स्पीकर में ब्लूटूथ के साथ ही यूएसबी, एफएम और ऑक्स केबल कनेक्टिविटी दी गई है। मतलब इन स्पीकर्स में आपको हर तरह की कनेक्टिविटी ऑफर की गई है। आप चाहें, तो स्पीकर में एफएम रेडियो सुन सकते हैं. या फिर इसे ब्लूटूथ कनेक्ट करके इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही AUX केबल और यूएसबी से म्यूजिक प्ले कर सकते हैं. इसके अलावा वायर कनेक्टिविटी गई है। इस तरह स्पीकर्स में आपको हर तरह की कनेक्टिविटी मिलेगी।

क्यों ये है मल्टी पर्पज यूज

यह एक मल्टी पर्पज स्पीकर्स हैं, जिसे ना सिर्फ म्यूजिक सुनने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, बल्कि स्पीकर्स में आपको वायरलेस माइक की सुविधा दी गई है। मतलब अगर आप पार्टी के मूड में है, तो स्पीकर में माइक के जरिए गाना भी गा सकते हैं. इस माइक की रेंज 10 मीटर है। स्पीकर में ईको कंट्रोल दिया गया है। मतलब जब आप माइक से बोलेंगे, तो वो ईको करेगा. स्पीकर के साथ रिमोट कंट्रोल सपोर्ट दिया गया है, जिसकी मदद से स्पीकर्स के मोड को बदल सकते हैं। स्पीकर में ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट दिया गया है। स्पीकर 185 वॉट से 265 वॉट बिजली की खपत करते हैं।

क्यों करें खरीदारी

दरअसल Elista ElS TT-14000AUFB एक मल्टी पर्पज स्पीकर हैं। इसमें आपको हर तरह की कनेक्टिविटी के साथ माइक कनेक्टिविटी ऑफर की जाती है। साथ ही स्पीकर में लाउड के साथ ही शानदार बेस मिलता है। स्पीकर को आप म्यूजिक से लेकर होम थियेटर और पार्टी के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी कीमत 10,500 रुपये है।