Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Change in X: एलन मस्क कर रहे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बड़े बदलाव की तैयारी

एलन मस्क जल्द अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर बदलाव करने की तैयारी कर रहे हैं। एलन मस्क ने एक कॉन्फ्रेंस में इन बदलावों के बारे में हिंट देते हुए बताया कि यूजर्स को जल्द अपने फीड में दिखाई देने वाले पोस्ट से लाइक और रिपोस्ट काउंट नहीं दिखाई देंगे। इसके साथ एक्स पर पेमेंट फीचर भी मिलने वाला है।

By Subhash Gariya Edited By: Subhash Gariya Updated: Thu, 07 Mar 2024 08:05 PM (IST)
Hero Image
एक्स पर जल्द होंगे नए बदलाव, मस्क ने दिया हिंट

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) में फिर से कुछ बदलाव करने की प्लानिंग कर रहे हैं। जब से उन्होंने इसे खरीदा है वे लगातार इसमें तरह-तरह के बदलाव कर रहे हैं। मॉर्गन स्टेनली के टेक्नोलॉजी, मीडिया और टेलीकॉम कॉन्फ्रेंस में उन्होंने एक्स पर होने वाले बदलावों को लेकर हिंट दिया है।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, एलन मस्क ने इस कॉन्फ्रेंस में हिंट दिया कि एक्स की फीड में यूजर्स को किसी पोस्ट के लाइक और रिपोस्ट काउंट नजर नहीं आएंगे। उनका मानना है कि इस तरह के मैट्रिक्स से उनके प्लेटफॉर्म के लुक को अव्यवस्थित करता है। इससे पहले भी मस्क एक्स पर यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए बदलाव कर चुके हैं।

सबसे पहले उन्होंने इस प्लेटफॉर्म का लोगो और ब्लू कलर को चेंज किया था। इसके साथ ही एक्स पर शेयर होने वाले न्यूज आर्टिकल लिंक से हेडलाइन हटा दी थी। अब एलन मस्क हर पोस्ट के लाइक और रिपोस्ट काउंट को हटाने की प्लानिंग कर रहे हैं।

X से कर पाएंगे पेमेंट

एलन मस्क ने बताया कि जल्द ही यूजर्स X ऐप से पेमेंट कर पाएंगे। उन्होंने बताया कि उन्हें न्यूयॉर्क में पैसा ट्रांसफर करने की सुविधा के लिए लाइसेंस मिल चुका है। जल्द ही एक्स पर यह फीचर दूसरे रिजन में उपलब्ध हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Elon Musk vs Sam Altman: एलन मस्क ने सैम अल्टमैन को दिया ऑफर, OpenAI का नाम बदल लेंगे तो...

इससे पहले पिछले महीने एलन मस्क ने एक्स पर एक पोस्ट के जवाब में दिया था जल्द ही वे Gmail के कॉम्पिटीशन में Xmail शुरू कर सकते हैं। इसके बाद से चर्चा शुरू हो गई थी एलन मस्क मेल सर्विस शुरू कर सकते हैं। एलन मस्क ने जब से एक्स को खरीदा है वे इस प्लेटफॉर्म को एवरीथिंग ऐप में कन्वर्ट करने का प्लान कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: प्राइवेसी के लिए सबसे बड़ा खतरा है X का कॉलिंग फीचर, ऐसे करें बंद; बेहद आसान है तरीका