Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

X पर कंटेंट क्वालिटी में हो रही गिरावट, Elon Musk ने बॉट स्पैम ऑपरेशन को ठहराया इसके लिए जिम्मेदार

Elon Musk ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X से बॉट्स हटाने की कवायद शुरू की थी। मस्क ने कहा कि जो अकाउंट गलत गतिविधियां कर रहे हैं उनको सस्पेंड कर दिया जाएगा। बता दें एक्स पर बॉट अकाउंट की संख्या बहुत बढ़ गई है और इस महीने की शुरुआत से इन्हें यहां से रिमूव किया जा रहा है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sat, 20 Apr 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
Elon Musk ने बॉट स्पैम ऑपरेशन को ठहराया जिम्मेदार

आईएएनएस, नई दिल्ली। Elon Musk के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म X हमेशा किसी न किसी वजह से चर्चा में रहता है। इसके मालिक एलन मस्क भी अक्सर कुछ न कुछ बयान देते रहते हैं। अब इन्होंने एक्स पर स्पैम को लेकर कहा है कि कुछ लोग माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर बॉट स्पैम ऑपरेशन चला रहे हैं।

मस्क ने एक फॉलोअर को रिप्लाई देते हुए कहा कि मैं बड़े पैमाने पर बॉट स्पैम ऑपरेशन चलाने वाले लोगों के बारे में बात कर रहा हूं जो कंटेंट की क्वालिटी को स्पष्ट रूप से कम कर देते हैं

एक्स से रिमूव हो रहे अकाउंट

मस्क ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से बॉट्स हटाने की कवायद शुरू की थी। मस्क ने कहा कि जो अकाउंट गलत गतिविधियां कर रहे हैं उनको सस्पेंड कर दिया जाएगा। बता दें एक्स पर बॉट अकाउंट की संख्या बहुत बढ़ गई है और इस महीने की शुरुआत से इन्हें यहां से रिमूव किया जा रहा है।

यह कार्रवाई तब हुई जब पिछले कुछ महीनों में एडल्ट बॉट्स की बाढ़ आ गई थी। इस सप्ताह की शुरुआत में मस्क ने घोषणा की कि नए X यूजर्स से माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर कंटेंट पोस्ट करने के लिए शुल्क लिया जा सकता है। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने कहा कि दुर्भाग्य से नए यूजर्स से कुछ न कुछ फीस लेनी होगी, जिससे बॉट की संख्या कम हो सकती है।

भारत दौरा हुआ कैंसिल

टेस्ला के मालिक Elon Musk प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए आने वाले थे। लेकिन अब उनका यह दौरा कैंसिल हो गया है। इस बात की जानकारी खुद मस्क ने X पोस्ट में दी है। दरअसल, कयास लगाए जा रहे थे कि मस्क 21-22 अप्रैल में भारत आ सकते हैं। उम्मीद थी कि इस बातचीत से टेस्ला की भविष्य की प्लानिंग भी पता चल सकती है।

ये भी पढ़ें- Vivo Y200i 6000 mAh बैटरी के साथ हुआ लॉन्च, 512GB स्टोरेज और पावरफुल चिपसेट से है लैस