Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elon Musk खुद बनेंगे Twitter के CEO, सभी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को हटाया, ब्लू टिक पर भी ले सकते बड़ा फैसला

Elon Musk Twitter takover एलन मस्क ने कंपनी के अधिग्रहण के बाद ट्विटर के निदेशक मंडल को अब भंग कर दिया है। ट्विटर के सभी निदेशक हटाकर उन्होंने कंपनी कमान अपने हाथ में ले ली है। मस्क इसी के साथ आने वाले समय में कई बड़े फैसले ले सकते हैं।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Tue, 01 Nov 2022 08:02 AM (IST)
Hero Image
एलन मस्क ने ट्विटर के निदेशक मंडल को भंग किया।

सैन फ्रांसिस्को, एजेंसी। ट्विटर के नए मालिक बने एलन मस्क ने कंपनी के अधिग्रहण के बाद ट्विटर के निदेशक मंडल को अब भंग कर दिया है। ट्विटर के सभी निदेशक हटाकर उन्होंने कंपनी कमान अपने हाथ में ले ली है। मस्क ने इसी के साथ यह घोषणा कर दी है कि वे जल्द ही ट्विटर के सीईओ का पद भी खुद संभालेंगे। मस्क इसी के साथ आने वाले समय में कई बड़े फैसले ले सकते हैं। वे ब्लू टिक को भी पेड कर सकते हैं। हालांकि मस्क ने एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए कहा कि यह सिर्फ अस्थायी तौर पर लिया गया फैसला है।

इन सब पर गिरी गाज

ट्विटर डील पूरी होने के साथ ही एलन मस्क उसके नए बॉस भी बन गए हैं। विलय के प्रभावी होते ही मस्क ने उसके सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई अधिकारियों की छुट्टी कर दी थी। अब मस्क ने निदेशक मंडल से भी उनकी छुट्टी कर दी है। उनके साथ ट्विटर के लंबे समय से निदेशक रहे ब्रेट टेलर, ओमिड कोर्डेस्टानी, डेविड रोसेनब्लैट, मार्था लेन फॉक्स, पैट्रिक पिचेट, एगॉन डरबन, फी-फी ली और मिमी अलेमायेहौ को भी हटा दिया गया है।

ब्लू टिक पाने के लिए देना होगा चार्ज

इस दुनिया में कुछ भी मुफ्त में नहीं मिलता है। ये कहावत तो सबने सुनी होगी लेकिन ऐसा लगता है कि ट्विटर के नए सीईओ एलन मस्क ने इसे काफी गंभीरता से लिया है। द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, मस्क जल्द ही ट्विटर पर वेरिफिकेश (ब्लू टिक) प्रक्रिया में बदलाव करने वाले हैं। इसके तहत मस्क नया ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान ला सकते हैं। जिसके एवज में उपयोगकर्ताओं से 1600 रुपये से अधिक चार्ज करने की योजना बनाई जा रही है। हालांकि, इसमें यूजर को कई नए फीचर भी साथ मिलेंगे, जिससे ट्वीट्स को एडिट भी किया जा सकेगा।

रिपोर्ट के अनुसार जिनके अभी वर्तमान योजना के तहत अकाउंट वेरिफाई है उन्हें जल्द ही 90 दिनों के अंदर ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेना होगा, नहीं तो उनके अकाउंट से ब्लू टिक हट जाएगा।

यह भी पढ़ें- Elon Musk Twitter Deal: ट्विटर में छंटनी को लेकर ये है एलन मस्क का प्लान, इन योजनाओं पर कर रहे काम