Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

X हैंडल पर Polls का हर कोई नहीं कर सकेगा अब इस्तेमाल, Elon Musk ने किया नया एलान

Twitter polls एलन मस्क ने एक्स हैंडल ( पूर्व में ट्विटर) पर यूजर्स के लिए एक नया एलान किया है। एक्स हैंडल पर पोल्स फीचर को लेकर नया एलान किया गया है। एक्स के मालिक एलन मस्क ने एक लेटेस्ट पोस्ट के जरिए जानकारी दी है कि पोल्स की सुविधा में बदलाव करते हुए इसे केवल वेरिफाईड यूजर्स के लिए पेश किया जा रहा है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 03 Sep 2023 11:40 AM (IST)
Hero Image
X हैंडल पर Polls का हर कोई नहीं कर सकेगा अब इस्तेमाल, Elon Musk ने किया नया एलान

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पॉपुलर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) को लेकर आए दिन कोई न कोई मामला सुर्खियों में बना रहता है। इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के लिए हर दूसरे दिन एक नया फीचर लाया जाता है। वहीं कुछ फीचर्स में बदलाव भी किया जाता है। इसी कड़ी में एक्स हैंडल के मालिक एलन मस्क ने यूजर्स के लिए एक नया एलान किया है। एलन मस्क ने ट्विटर पोल्स फीचर को लेकर एक नई जानकारी दी है।

पोल्स फीचर को लेकर एलन मस्क का नया एलान

एलन मस्क ने एक लेटेस्ट पोस्ट के जरिए जानकारी दी है कि पोल्स की सुविधा में बदलाव करते हुए इसे केवल वेरिफाईड यूजर्स के लिए पेश किया जा रहा है।

The ADL has done a lot of good work in prior decades, but has been overzealous in recent years & hijacked by woke mind virus.— Elon Musk (@elonmusk) September 2, 2023

विवादास्पद मुद्दों पर पोल्स को बॉट-स्पैम होने से बचाने के लिए एक्स हैंडल पर नई सुविधा को लाया जा रहा है।

एक्स हैंडल पर पोल्स फीचर क्या है

दरअसल, एक्स हैंडल पर पोल्स का इस्तेमाल कंपनियां और सिंगल यूजर करते हैं। किसी एक टॉपिक पर अलग-अलग लोगों की राय जानने के लिए प्लेटफॉर्म की यह सुविधा हर दूसरे यूजर के काम आती है।

किसी टॉपिक पर लोगों की राय जानने का यह तरीका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्रेंडिंग रहता है। इतना ही नहीं दूसरे यूजर्स भी इस तरह के पोल में अपनी भागीदारी दर्ज करवाते हैं। हालांकि, अभी तक एक्स पर यह सुविधा सभी यूजर्स को मिल रही थी, लेकिन अब केवल वेरिफाईड यूजर्स ही पोल्स कनडक्ट करवा सकेंगे।

एलन मस्क के इस फैसले के बाद नई व्यवस्था यूजर्स के लिए कब लागू होगी इस बारे में अभी किसी तरह की कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

एक्स हैंडल पर ऑडियो-वीडियो कॉल फीचर

बता दें, हाल ही में एक्स हैंडल पर यूजर्स के लिए ऑडियो और वीडियो कॉल्स सुविधा लाने की भी जानकारी दी गई थी। एक्स हैंडल का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स एंड्रॉइड, आईओएस और डेस्कटॉप के साथ बहुत जल्द कॉल्स कनेक्ट करने की सुविधा का लाभ ले सकेंगे।