Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'X' लोगो के साथ Elon Musk ने Twitter ऑफिस को दी नई पहचान, बदल गए कॉन्फ्रेंस रूम के नाम

Elon Musk renamed Twitter conference rooms eXposure and eXult ट्विटर को X लोगो के साथ Elon Musk ने एक नई पहचान दे दी है। बीते सोमवार को ट्विटर के ऑफिस के बाहर की तस्वीर नए लोगो के साथ देखने को मिली थी वहीं ये बदलाव अब ऑफिस के अंदर भी देखे गए हैं। मस्क ने ट्विटर ऑफिस में कॉन्फ्ररेंस रूम के नाम भी बदल दिए हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 25 Jul 2023 09:55 AM (IST)
Hero Image
Elon Musk renamed Twitter conference rooms eXposure and eXult

नई दिल्ली, टेक डेस्क। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को अब एक "X" लोगो के साथ एक नई पहचान मिल गई है। बीते सोमवार को ट्विटर के ब्लू बर्ड लोगो की जगह "X" लोगो ने ले ली। ट्विटर के मालिक एलन मस्क से ट्विटर के लोगो का 23 साल पुराना रिश्ता है।

बीते सोमवार को ट्विटर पर नए लोगो के साथ कई बदलाव प्लेटफॉर्म पर देखने को मिले। जहां मस्क ने अपने प्रोफाइल फोटो में भी ट्विटर के नए लोगो की फोटो लगा दी, वहीं ट्विटर का वेब लिंक भी http://X.com कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ट्वटिर को लेकर नए बदलाव ट्विटर के प्लेटफॉर्म ही नहीं, बल्कि कंपनी के हेड ऑफिस में भी देखने को मिले है।

नए लोगो के साथ नजर आया ट्विटर का हेड ऑफिस

एलन मस्क और कंपनी की सीईओ लिंडा याकारिनो ने नए लोगो को पेश करने के रूप में अपने हेड ऑफिस की एक पिक्चर साझा की। ट्विटर के ऑफिस की इस पिक्चर में X लोगो नजर आ रहा है।

इतना ही नहीं, मस्क ने ट्विटर के ऑफिस में कॉन्फ्ररेंस रूम के नाम को लेकर भी  बदलाव किया है।

ट्विटर के ऑफिस में कॉन्फ्ररेंस रूम को भी मिले नए नाम

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी के सैन फ्रांसिस्को हेड ऑफिस में कॉन्फ्ररेंस रूम के नाम में "X" लेटर को जोड़ा गया है। बदले हुए नामों के साथ कंपनी के सैन फ्रांसिस्को हेड ऑफिस में कॉन्फ्ररेंस रूम अब "eXposure" और "eXult" कर दिए गए हैं।

ट्वीट नहीं x कहिए

एलन मस्क का कहना है कि ट्विटर से जुड़ी सभी टर्म्स को वे एक नई पहचान देना चाह रहे हैं। मालूम हो कि ट्विटर पर पोस्ट को अब तक ट्वीट के नाम से जाना जाता है।

ऐसे में मस्क चाहते हैं कि यूजर ट्वीट टर्म को रिप्लेस कर इसे "x" कहा जाए। दरअसल "x" टर्म के साथ मस्क एक ऐसे प्लेटफॉर्म को तैयार कर रहे हैं जो यूजर्स के लिए "एवरीथिंग ऐप" जैसा काम करे।