Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

समाचार वितरण सेवा शुरू करने की योजना बना रहे मस्क, यहां पढ़ें डिटेल

एक साल पहले एलन मस्क ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अधिग्रहण किया था जिसके बाद ट्विटर में कई फेर बदल किए गए। इतना ही नहीं कंपनी के नाम को भी बदल दिया गया। अब कंपनी नई न्यूज डिस्ट्रिब्यूशन सर्विस लाने की योजना बना रही है। इसके अलावा कंपनी ने दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान भी पेश किए है।

By AgencyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Sat, 28 Oct 2023 07:44 PM (IST)
Hero Image
समाचार वितरण सेवा शुरू करने की योजना बना रहे मस्क

आइएएनएस सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क एक्सवायर नाम से अपनी खुद की समाचार वितरण सेवा शुरू करने की योजना बना रहे हैं। मस्क और एक्स सीईओ लिडा याकारिनो ने कर्मचारियों के साथ बैठक में समाचार वितरण सेवा को लेकर की जाने वाली पहल पर चर्चा की।

दोनों ने एक्सवायर नामक न्यूज वायर सेवा लांच करने का उल्लेख किया। यह सिजन के पीआर न्यूज वायर की प्रतिद्वंद्वी होगी।

एक्स ने लॉन्च किए दो सब्सक्रिप्शन प्लान

इस बीच शनिवार को एक्स ने अपने यूजर्स के लिए दो नई सब्सक्रिप्शन सेवा लांच की है। इसमें पहला 16 डालर (करीब 1334 रुपये ) प्रति महीने वाला प्रीमियम प्लस प्लान है। दूसरा बेस प्लान है, जिसकी कीमत तीन डालर (250 रुपये) प्रति महीने रखी गई है। दोनों प्लान अभी वेब यूजर्स के लिए उपलब्ध होंगे। मोबाइल यूजर्स के लिए इसे बाद में लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें - ‘X’ के साथ Elon Musk के पूरे हुए एक साल, यूजर्स के लिए पेश किए दो नए प्लान, यहां पढ़ें सारी डिटेल

मिलेंगे खास फीचर्स

इन प्लान  के साथ आपको बहुत से खास फीचर मिलते है। जहां तक बेसिक प्लान का सवाल है, इसके लिए आपको 244 रिपये देने होंगे। वहीं इसके प्रीमियम प्लस प्लान के लिए आपको 1300 रुपये देने होंगे। 

जहां बेसिक प्लान के साथ आपको ब्लू टिक का ऑप्शन नहीं मिलता है। वहीं प्रीमियम प्लान के साथ आपको ऐड फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ ब्लू टिक भी मिलता है।

इसके अलावा इन प्लान में  यूजर्स को रिप्लाई के लिए बू्स्ट मिलेगा। कंपनी इन प्लान के साथ ट्वीट को एडिट करने, लंबे पोस्ट करने, लंबी वीडियो अपलोड करने, लाइक को हाइट करने जैसे प्रीमियम फीचर्स देती है।

यह भी पढ़ें - गूगल ने दबदबा बनाए रखने 2021 में खर्च किए 2630 करोड़ डालर, यहां जानें डिटेल