Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

YouTube जैसा लॉन्ग वीडियो फॉर्मेट लाने की तैयारी में है Elon Musk, गूगल को मिलेगी कड़ी टक्कर

एलन मस्क और उनका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हमेशा चर्चा का विषय बने रहते हैं। अब नई जानकारी सामने आई है जिसमें पता चला है कि जल्द गूगल के यूट्यूब जैसा लॉन्ग वीडियो फॉर्मेट पेश किया जाएगा। मस्क ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में एक यूजर को टैग करते हुए यह सूचना दी है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Sat, 09 Mar 2024 04:13 PM (IST)
Hero Image
YouTube जैसा लॉग वीडियो फॉर्मेट लाने की तैयारी में है Elon Musk

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स में जल्द ही कुछ बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। यह हम नहीं कंपनी के मालिक एलन मस्क कह रहे है। टेस्ला के सीईओ ने कहा कि बताया कि लॉन्ग फॉर्मेट वाले वीडियो जल्द ही स्मार्ट टेलीविजन पर उपलब्ध होंगे।

मस्क ने अमेजन और सैमसंग स्मार्ट टीवी के लिए एक डेटिकेटेड टीवी ऐप के साथ स्ट्रीमिंग स्पेस में प्रवेश करने की प्लानिंग कर रहे हैं। उन्होंने एक्स पर इसकी जानकारी दी है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

लॉन्ग फॉर्मेट वीडियो ला रहे हैं मस्क

  • आपको बता दें कि यह एक मीडिया रिपोर्ट के बाद आया है कि सोशल नेटवर्क एक्स ने अगले सप्ताह अमेजन और सैमसंग यूजर्स के लिए एक टीवी ऐप लॉन्च करने की योजना बनाई है।
  • समाचार एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में पता चला है कि प्लेटफॉर्म पिछले अक्टूबर में कुछ यूजर्स के लिए वीडियो और ऑडियो कॉलिंग का प्राइमरी वर्जन शुरू किया था।
  • उस समय मस्क ने कहा था कि उन्होंने इसे मैसेजिंग से लेकर पीयर-टू-पीयर तक की सेवाओं की पेशकश करने वाले एक सुपर ऐप में बदलने की योजना बनाई है।

यह भी पढ़ें- POCO X6 Neo: 108MP कैमरा और स्टाइलिश डिजाइन वाले स्मार्टफोन की लॉन्च डेट हुई कन्फर्म, फ्लिपकार्ट पर होगी बिक्री

YouTube जैसा दिख सकता है ऐप

  • मस्क ने एक्स पर एक यूजर की पोस्ट पर प्रतिक्रिया में पोस्ट किया 'Coming Soon'. इससे एक बात को साफ है कि प्लेटफॉर्म के लॉग-फॉर्मेट वीडियो को सीधे स्मार्ट टीवी पर देखा जा सकेगा।
— Elon Musk (@elonmusk) March 9, 2024
  • इससे पहले यह जानकारी भी सामने आई थी कि यह ऐप Google के Youtube द्वारा पेश किए गए टीवी ऐप के समान दिख सकता है।
  • रिपोर्ट की मानें तो इस ऐप को मस्क यूट्यूब के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार किया हैं
  • इसका मतलब यह है कि एलन मस्क का एक्स इसके जरिए गूगल के यूट्यूब को चुनौती देने की योजना बना रहा है।
  • आपको बता दें कि 2023 में अमेरिका में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर यूट्यूब वीडियो सबसे ज्यादा देखे गए।

यह भी पढ़ें- 6000mAh बैटरी और 50MP कैमरा वाले Infinix के इस फोन की शुरू हो गई सेल, कीमत 7000 रुपये से कम