Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elon Musk Vs Mark Zuckerberg: एलन मस्क ने मार्क जुकरबर्ग पर फिर लगाए गंभीर आरोप, X को बताया Meta से बेहतर

एक्स के प्रमुख एलन मस्क ने मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग पर एड मेट्रिक्स में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि एड रिलेवेंसी को लेकर उनका प्लेटफॉर्म मेटा से बेहतर है। इसके साथ ही उन्होंने विज्ञापनदाताओं से एक्स पर विज्ञापन देने की अपील भी की है। एक यूजर के पोस्ट पर कमेंट करते हुए मस्क का कहना था कि हमारी एड रिलेवेंसी मेटा से बेहतर है।

By Agency Edited By: Subhash Gariya Updated: Fri, 12 Apr 2024 06:56 PM (IST)
Hero Image
एलन मस्क ने मेटा पर एड मेट्रिक्स का वास्तविक डेटा शेयर नहीं करने का आरोप लगाया है।

आईएएनएस, नई दिल्ली। Tesla और SpaceX के प्रमुख Elon Musk ने Meta के सीईओ Mark Zuckerberg पर गंभीर आरोप लगाए हैं। एलन मस्क ने मेटा पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए एक्स (पूर्व में ट्विटर) को विज्ञापनदाताओं के लिए बेहतर प्लेटफॉर्म बताया है। मस्क का कहना है कि मेटा एड मेट्रिक्स के वास्तविक डेटा शेयर नहीं करती है।

मेटा पर झूठे डेटा दिखाने का आरोप

एक्स पर एक यूजर के पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए मस्क ने यह बात कही। इस पोस्ट में लिखा गया था कि एक्स पर मेटा से बेहतर रिटर्न मिलता है और मेटा अपने एड मेट्रिक्स को लेकर झूठ बोलता है। इस पर रिप्लाई करते हुए मस्क का कहना था कि यह सही है। हमारी एडवरटाइजिंग रिलेवेंसी बेहद इम्प्रूवड है।

एक और X यूजर्स ने इस पर कमेंट करते हुए कहा कि मेटा पर विज्ञापन लागत में वृद्धि और ROAS (रिटर्स ऑन एडवरटाइजमेंट स्पेंड) विज्ञापन व्यय रिटर्न कम करने के आरोप लगाए हैं। यूजर का यह भी कहना था कि ऐसा लगता है कि यह काफी खराब है।

यह भी पढ़ें: Oppo ने उतारा सबसे सस्ता फुल वाटरप्रूफ फोन, गिरने पर टूटेगा भी नहीं और न डिस्प्ले पर आएगी आंच

यूजर का कहना था मेटा पर विज्ञापनदाताओं के कंट्रोल में न एड रिलेवेंसी है और न ही रीच है। एक्स पर एड रिलेवेंसी को लेकर छिड़ी इस बहस में एक और पोस्ट में मस्क लिखते हैं कि एक्सपर विज्ञापन दें।

इस साल फरवरी में, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विज्ञापनदाताओं को क्रिएयटर टारगेटिंग प्रोग्राम के तहत सलेक्टेड कंटेंट क्रिएटर्स के साथ विज्ञापन चलाने वाला फीचर पेश किया है। इसके साथ ही वे यह भी तय करते हैं कि उनका एड किसी विवादास्पद कंटेंट के बगल में न दिखे।

यह भी पढ़ें: Instagram Nudity Protection Feature: यूजर्स के लिए क्‍या हैं इस फीचर के मायने? ऐसे बचाएगा सेक्‍सटॉर्शन से...