Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Xmail लेकर आ रहे हैं Elon Musk, गूगल के Gmail से होगा मुकाबला; जानिए इसका लेटेस्ट अपडेट

इन दिनों Elon Musk एक ऐसा प्लेटफॉर्म लाने की तैयारी कर रहे हैं। जो गूगल के जीमेल की तरह काम करेगा। इस बात की पुष्टि खुद मस्क ने ही की है। एक यूजर ने X पोस्ट में पूछा कि हम Xmail कब बना रहे हैं इसका रिप्लाई देते हुए मस्क ने लिखा यह आ रहा है। आइए इसके बारे में जानते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Fri, 23 Feb 2024 03:08 PM (IST)
Hero Image
Xmail की जानकारी खुद एलन मस्क ने दी है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। टेक की दुनिया में होने वाली हर हलचल पर Elon Musk रिएक्शन देते हैं। ये अक्सर अन्य टेक कंपनियों पर मीम भी शेयर करते रहते हैं। अब हाल ही में मस्क ने गूगल के जीमेल से मुकाबला करने के लिए एक नया ऐप लाने की ओर इशारा किया है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

Xmail लाएंगे एलन मस्क

दरअसल, इन दिनों एलन मस्क एक ऐसा प्लेटफॉर्म लाने की तैयारी कर रहे हैं। जो गूगल के जीमेल की तरह ही काम करेगा। इस बात की पुष्टि खुद मस्क ने ही की है। एक यूजर ने X पोस्ट में पूछा कि हम Xmail कब बना रहे हैं इसका रिप्लाई देते हुए मस्क ने लिखा यह आ रहा है।

क्या मिलेगा खास?

अपकमिंग Xmail के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्मीद है कि इसे कई ऐसे फीचर्स से लैस किया जाएगा जो जीमेल में देखने को नहीं मिलते हैं। बता दें पहले ही मार्केट में मौजूद ऐसे प्लेटफॉर्म्स की बात करें तो उसमें माइक्रोसॉफ्ट ईमेल और गूगल जीमेल शामिल हैं।

ऐसे में हम उम्मीद कर सकते हैं कि जल्द इस मार्केट में एक और नए प्लेटफॉर्म की एंट्री होने वाली है।

Sora पर दिया ये रिएक्शन

हाल ही में ओपनएआई के द्वारा Sora नाम से एक इमेज जनरेट टूल पेश किया गया, जिस पर मस्क ने रिएक्शन देते हुए कहा कि ओपनएआई की शुरुआत नॉनप्रोफिटेबल कंपनी के तौर पर हुई थी। लेकिन अब इसका स्वरूप बदलता जा रहा है।

ये भी पढ़ें- 8000 mAh बैटरी वाला Redmi का टैबलेट हुआ बेहद सस्ता, मिलते हैं Apple के iPad जैसे फीचर्स