Move to Jagran APP

Elon Musk के X ने 1.5 लाख क्रिएटर्स को किया मालामाल, साझा किया इतने करोड़ का ऐड रेवेन्यू

कंपनी की सीईओ Linda Yaccarino ने कहा एक्स को वीडियो प्लेटफॉर्म बनाने में क्रिएटर्स का सबसे ज्यादा योगदान है। क्रिएटर्स को पैसे देने के पीछे हमारा मकसद दूसरे क्रिएटर्स को एक्स की ओर आकर्षित करना है। Elon Musk के X ने 1.5 लाख क्रिएटर्स को किया मालामाल कर दिया है। एक्स ने ऐड रेवेन्यू प्रोग्राम के जरिये 50 मिलियन डॉलर का पेमेंट किया गया है।

By Agency Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 26 May 2024 03:45 PM (IST)
Hero Image
एक्स ने क्रिएटर्स को मालामाल कर दिया है।

आईएएनएस, नई दिल्ली। अमेरिकी कारोबारी एलन मस्क के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म एक्स पर आए दिन नए बदलाव देखने को मिलते हैं। साल 2022 में मस्क ने इस प्लेटफॉर्म को 44 बिलियन डॉलर देकर खरीदा था। खरीदने के तुरंत बाद ही इसमें कई बदलाव कर दिए गए थे। कुछ दिन पहले X पर 140 कैरेक्टर से ज्यादा लिखने की लिमिट भी मिली थी।

अब एक्स की सीईओ याकारिनो ने कहा है कि एक्स पर विज्ञापन शेयर करने के लिए 1.5 लाख क्रिएटर्स को प्लेटफॉर्म ने 50 मिलियन डॉलर का पेमेंट किया है।

एक्स क्रिएटर्स की हुई मौज

कंपनी की सीईओ Linda Yaccarino ने कहा एक्स को वीडियो प्लेटफॉर्म बनाने में क्रिएटर्स का सबसे ज्यादा योगदान है। क्रिएटर्स को पैसे देने के पीछे हमारा मकसद दूसरे क्रिएटर्स को एक्स की ओर आकर्षित करना है। कहा गया एक्स (तब ट्विटर) के अधिग्रहण के बाद प्लेटफॉर्म पर 3,500 क्रिएटर्स थे। लेकिन अब ये प्लेटफॉर्म 600 मिलियन से भी अधिक क्रिएटर्स को खास अनुभव देने के लिए आमंत्रित कर रहा है।

पिछले महीने याकारिनो ने एक्स पर घोषणा की थी कि जल्द ही यूजर्स के लिए एक डेडीकेटेड टीवी ऐप लॉन्च किया जाएगा। यहां यूजर्स हाई क्वालिटी वीडियो अपलोड कर पाएंगे। यह हुबहू गूगल के वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब की तरह होगा। एक्स यूजर्स को इन सुविधाओं के अलावा ट्रेंडिंग वीडियो एल्गोरिदम, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई)- पावर्ड सब्जेक्ट और क्रॉस-डिवाइस अनुभव दिखाई देगा।

एक्स को मस्क ऐसा प्लेटफॉर्म बनाना चाहते हैं जहां यूजर्स को सब कुछ मिल सके। इनके अनुसार मौजूदा समय में एक्स के 600 मिलियन मासिक एक्टिव यूजर्स हैं। इनमें आधे से भी ज्यादा ऐसे हैं जो हर रोज एक्स का इस्तेमाल किसी भी कीमत पर करते हैं।

ये भी पढ़ें- Google देगा भारतीयों को सौगात, देश में पिक्सल फोन बनाने की चल रही प्लानिंग