Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elon Musk ने Grok AI को लेकर किया नया एलान, बहुत जल्द ये यूजर भी कर पाएंगे चैटबॉट इस्तेमाल

एलन मस्क ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट ग्रोक AI को लेकर एक नया एलान किया है। मस्क ने जानकारी दी है कि बहुत जल्द एक्स यूजर्स इस चैटबॉट का इस्तेमाल कर सकेंगे। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट ग्रोक AI को लेकर मस्क ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से एक लेटेस्ट पोस्ट शेयर किया है। हालांकि अभी यह केवल कुछ ही यूजर्स के लिए पेश हो रहा है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Wed, 27 Mar 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
Elon Musk ने Grok AI को लेकर किया नया एलान

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली।  एलन मस्क ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट ग्रोक AI को लेकर एक नया एलान किया है। बहुत जल्द एक्स यूजर्स इस चैटबॉट का इस्तेमाल कर सकेंगे।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट ग्रोक AI को लेकर मस्क ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से एक लेटेस्ट पोस्ट शेयर किया है।

एलन मस्क ने जारी किया नया अपडेट

एलन मस्क ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से ग्रोक एआई इस्तेमाल करने को लेकर जानकारी दी है। इस लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक बहुत जल्द एक्स के प्रीमियम यूजर्स के लिए चैटबॉट पेश होने जा रहा है।

कौन- से यूजर्स कर सकते हैं ग्रोक एआई का इस्तेमाल

दरअसल, वर्तमान में ग्रोक एआई का इस्तेमाल केवल एक्स के प्रीमियम+ यूजर्स ही कर रहे हैं। वहीं, कुछ दिनों बाद इस एआई चैटबॉट को कुछ और यूजर्स के लिए पेश कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः क्या है Grok, कैसे करता है काम; Elon Musk का AI मॉडल ChatGPT से कैसे है बेहतर

कब पेश हुआ था ग्रोक एआई

ग्रोक एआई को एलन मस्क ने बीते साल नवंबर में पेश किया था। यह एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट है। एलन मस्क की एआई कंपनी xAI ने इस खास लार्ज लैंग्वेज मॉडल (large language model) को तैयार किया है।

यह एआई चैटबॉट चैटजीपीटी की तरह ही मॉडल है। हालांकि, एलन मस्क का कहना है कि ग्रोक ओपनएआई के चैटजीपीटी से कई मायनों में बेहतर है।

Grok चैटबॉट का इस्तेमाल एक्स हैंडल पर रियल टाइम जानकारियों के एक्सेस के साथ किया जा सकता है। इस चैटबॉट को Hitchhiker के गाइड टू द गैलेक्सी के आधार पर तैयार किया गया है। सवाल पूछने पर यह यूजर को जवाब देता है।