Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Messenger Edit Feature: फेसबुक मैसेंजर पर भी गलती सुधार का मौका, यूजर्स को मिला एडिट फीचर

Facebook Messenger यूजर्स को एडिट फीचर मिल चुका है। यूजर्स यहां 15 मिनट तक भेजे गए मैसेज को एडिट कर सकते हैं। यह फीचर एंड्रॉइड और iOS दोनों ही यूजर्स के लिए पेश किया गया है। अगर आप Messenger Edit Message फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा। आइए इसके बारे में जानते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Mon, 01 Apr 2024 03:29 PM (IST)
Hero Image
Messenger पर अब मैसेज एडिट करने का फीचर मिल रहा है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Facebook Messenger एक लोकप्रिय चैटिंग प्लेटफॉर्म है। यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए इसमें मेटा के द्वारा नए-नए फीचर रोलआउट किए जा रहे हैं। कंपनी ने कुछ दिन पहले ही एक चर्चित फीचर को इसमें शामिल किया है।

अब मैसेंजर यूजर्स को यहां मैसेज एडिट करने का फीचर मिल रहा है। अगर गलती से मैसेज चला जाता है तो यूजर्स उसे एडिट कर सकते हैं।

मैसेंजर पर मिला एडिट फीचर

बता दें वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और टेलीग्राम पर पहले से ही एडिट मैसेज फीचर दिया जा रहा है। लेकिन अब मैसेंजर यूजर्स को भी यह नया फीचर मिल चुका है। यूजर्स यहां 15 मिनट तक भेजे गए मैसेज को एडिट कर सकते हैं।

यह फीचर एंड्रॉइड और iOS दोनों ही यूजर्स के लिए पेश किया गया है। अगर आप Messenger Edit Message एडिट फीचर को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा।

ऐसे एडिट कर सकते हैं मैसेज

मैसेज को एडिट करने के लिए यूजर्स को कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे। सबसे पहले मैसेंजर ऐप ओपन करना है और मैसेज वाले सेक्शन में चले जाना है।

इसके बाद किसी एक स्पेसिफिक चैट को ओपन कर लेना है। अब जिस भी मैसेज को एडिट करना चाहते हैं उस पर लॉन्ग प्रैस करें। आपको एडिट बटन दिखाई देगा।

जहां से किसी भी मैसेज को 15 मिनट तक 5 बार तक एडिट कर पर पाएंगे। यहां ध्यान रखने वाली बात है कि अगर रिसीवर भेजे गए मैसेज को 15 मिनट से पहले देख लेता है और फिर आप उसे एडिट करते हैं तो उसके पास मूल मैसेज ही रहेगा।

ये भी पढ़ें- Instagram Message Edit: इंस्टाग्राम पर भी गलती सुधार का मौका, ऐसे एडिट कर सकते हैं भेजा गया मैसेज