Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OnePlus Nord 3 5G और Nord Buds 2r की खूबियां यूजर्स को कर रही हैं प्रभावित, फोन 15 जुलाई से सेल के लिए उपलब्ध

OnePlus Nord 3 5G का कैमरा OnePlus द्वारा विकसित एल्गोरिदम के संयोजन के साथ काम करता है जिससे बेस्ट फोटोग्राफी करने में मदद मिलती है। Sony IMX890 सेंसर वाला इसका मेन कैमरा फ्लैगशिप फोन OnePlus 11 5G जैसी परफॉर्मेंस देता है क्योंकि दोनों स्मार्टफोन फोन में एक ही सेंसर है। इसका कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) टेक्नोलॉजी से लैस है जो यूजर्स को स्टेबल तस्वीरें देने में मदद करता है।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiUpdated: Wed, 12 Jul 2023 07:21 PM (IST)
Hero Image
Features of OnePlus Nord 3 5G and Nord Buds 2r phone available for sale from July 15

नई दिल्ली, टेक डेस्क। OnePlus ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के बीच एक अलग ही पहचान बनाई हुई है। शुरुआत से ही यह ब्रांड अपने फ्लैगशिप पावरफुल हार्डवेयर, लेटेस्ट सॉफ्टवेयर और खूबसूरत डिजाइन की वजह से आकर्षण का केंद्र रहा है। 2020 में OnePlus Nord स्मार्ट्फोन की एंट्री के साथ पहली बार मिड सेगमेंट में किफायती कीमत में OnePlus का स्मार्टफोन उपलब्ध हो सका।

किफायती दाम, जबरदस्त परफॉर्मेंस और बेहतरीन डिजाइन की बदौलत OnePlus Nord स्मार्टफोन OnePlus फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तरह कामयाब हुआ और कम्यूनिटी मेंबर्स और यूजर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा। हाल ही में OnePlus Nord Summer Launch Event में OnePlus ने इसी मॉडल का नया और लेटेस्ट वर्जन OnePlus Nord 3 5G लॉन्च किया गया। यह स्मार्टफोन अपने खूबसूरत डिजाइन, जबरदस्त कैमरा परफॉर्मेंस, पावरफुल प्रोसेसर के लिए पहले ही यूजर्स का दिल जीत चुका है। इस फोन के साथ ब्रांड ने नया OnePlus Nord Buds 2r को भी लॉन्च किया है। आइए जानते हैं दोनों प्रोडक्ट्स के बारे में।

OnePlus Nord 3 5G

OnePlus Nord 3 5G का डिजाइन इस तरह से विकसित किया गया है कि डायनमिक लाइफस्टाइल वाले व्यक्ति इसे ज्यादा पसंद करेंगे। यह दो कलर में उपलब्ध है - टेम्पेस्ट ग्रे और मिस्टी ग्रीन। इसके टेम्पेस्ट ग्रे कलर में मैट फिनिश दी गई है, जो इसे स्टाइलिश बनाता है, जबकि इसका मिस्टी ग्रीन इसे ग्लॉसी और खूबसूरत हैंड-फील देता है।

OnePlus Nord 3 5G का कैमरा OnePlus द्वारा विकसित एल्गोरिदम के संयोजन के साथ काम करता है, जिससे बेस्ट फोटोग्राफी करने में मदद मिलती है। Sony IMX890 सेंसर वाला इसका मेन कैमरा फ्लैगशिप फोन OnePlus 11 5G जैसी परफॉर्मेंस देता है, क्योंकि दोनों स्मार्टफोन फोन में एक ही सेंसर है। इसका कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) टेक्नोलॉजी से लैस है, जो यूजर्स को स्टेबल तस्वीरें देने में मदद करता है।

OnePlus Nord 3 5G में 6.74 इंच का 1.5K AMOLED डिस्प्ले मिलता है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। साइड बेजेल्स 1.46 mm के साथ इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 93.5% है। इसमें MediaTek Dimensity 9000 पावरफुल चिपसेट 16GB तक LPDDR5X RAM दिया गया है, इसका मतलब है कि OnePlus Nord 2T 5G की तुलना में यह स्मार्टफोन 42.9% बेहतर CPU परफॉर्मेंस और 58.6% GPU परफॉर्मेंस में भारी वृद्धि के साथ एक ही समय में 44 ऐप्स को एक्टिव रख पाएगा।

OnePlus Nord 3 5G में 5000 mAh की पावरफुल बैटरी मिलती है, जो OnePlus Nord 2T से 10% ज्यादा बड़ा है। इसे चार्ज करने के लिए 80W SUPERVOOC का फास्ट चार्जिंग मिलता है, साथ ही ब्रांड की अपनी Battery Health Engine टेक्नोलॉजी भी मिलती है। यह आधे घंटे में 1-100% फोन को चार्ज कर देता है।

बात करें ऑपरेटिंग सिस्टम की तो यह फोन OxygenOS 13.1. पर चलता है, जो वनप्लस का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम है। OnePlus ने अपनी कम्यूनिटी को सुनते हुए यह आश्वस्त किया है कि OnePlus Nord 3 5G में तीन प्रमुख एंड्रॉयड सॉफ्टवेयर अपडेट और पूरे चार साल के लिए स्क्योरिटी अपडेट मिलेगा। इसमें एक खास और यूजफुल फीचर Alert Slider भी है। इस लोकप्रिय फीचर ने शुरुआत से ही यूजर्स और कम्यूनिटी मेंबर्स के बीच एक अलग पहचान बनाई हुई है।

OnePlus Nord 3 5G स्मार्टफोन 15 जुलाई से सेल के लिए उपलब्ध होगा। यह दो वेरिएंट में उपलब्ध है 8GB RAM + 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत INR 33,999 और 16GB RAM + 256GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत INR 37,999 है। इस फोन पर कई ऑफर्स भी है। चुनिंदा बैंक ग्राहक 15 जुलाई से 25 जुलाई तक क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड EMI के साथ 1,000 रुपये की तत्काल छूट का लाभ उठा सकते हैं। कस्टमर्स 15 जुलाई से 25 जुलाई तक चुनिंदा बैंक कार्ड पर 6 महीने तक नो-कॉस्ट EMI का विकल्प भी चुन सकते हैं।

कस्टमर्स मात्र 99 रुपये में 1 साल की वारंटी प्लान का भी लाभ उठा सकते हैं और Nord 3 5G पर 2X Redcoins अर्जित कर सकते हैं। oneplus.in पर 15 जुलाई से 25 जुलाई के बीच खरीदारी करने पर 1000 रुपये तक की विशेष Redcoins छूट मिलेगा। एंड्रॉयड और iOS यूजर्स 16 जुलाई से 25 जुलाई तक 2,000 रुपये के विशेष एक्सचेंज ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा15 जुलाई से Amazon.in, oneplus.in, OnePlus एक्सपीरियंस स्टोर और चुनिंदा पार्टनर स्टोर्स पर Nord 3 5G खरीदने वाले ग्राहकों के लिए Nord Buds फ्री* मिलेगा। यह ऑफर स्टॉक खत्म होने तक वैध है।

Amazon India के डायरेक्टर (वायरलेस और होम एंटरटेनमेंट) रंजीत बाबू कहते हैं

OnePlus के साथ लंबे समय के लिए हमारे जुड़ाव ने भारत में लाखों दिल जीते हैं। OnePlus Nord सीरीज बेस्ट-इन-क्लास, फ्लैगशिप-ग्रेड फीचर्स के साथ पावर और परफॉर्मेंस का एक जबरदस्त मिश्रण है। हम एक बार फिर OnePlus के साथ जुड़ने और Prime Day पर OnePlus Nord 3 5G को लॉन्च करने पर रोमांचित हैं। इससे न केवल फोन पर बेहतर वैल्यू मिलेगी, बल्कि पूरे भारत में ग्राहकों के लिए जल्दी, विश्वसनीय और सुरक्षित डिलीवरी भी होगी।

OnePlus Nord Buds 2r

OnePlus Nord Summer Launch Event में TWS ईयरबड्स OnePlus Nord Buds 2r भी लॉन्च किया गया है, जो बेहतरीन बेस परफॉर्मेंस देता है। यह ईयरबड्स बर्डनलेस ड्यूरेबिलिटी और बेस्ट वैल्यू फॉर मनी है। इसमें 12.4mm का एक्स्ट्रा लार्ज ड्राइवर्स है, जो शानदर और डिटेल्स साउंड देता है। यह डुअल माइक के साथ आता है और इसमें AI Clear Call Algorithm भी दिया गया है जो सटीकता से Ambient Noise को फिल्टर करता है। इससे बात करने वालों की आवाज क्रिस्टल क्लियर आती है। वैसे ड्यूरेबिलिटी OnePlus Nord Buds 2r का महत्वपूर्ण फीचर है। ईयरबड्स की बैटरी लाइफ जबरदस्त है, एक बार फुल चार्ज करने पर यह 8 घंटे तक निर्बाध प्लेबैक प्रदान करता है, और चार्जिंग केस के माध्यम से 38 घंटे तक प्लेबैक प्रदान करता है। यह IP55 वाटर और स्वीट रजिस्टेंस के साथ आता है, जो ईयरबड्स को नमी और सुरक्षा प्रदान करता है।

OnePlus Nord Buds 2r दो कलर में उपलब्ध है डीप ग्रे और ट्रिपल ब्लू। इसकी कीमत 2,199 रुपये से शुरू होती है। यह 5 जुलाई से सेल के लिए उपलब्ध है। इसमें यूजर्स को 12 महीने की प्रोडक्ट रिप्लेसमेंट वारंटी मिलती है। आप इसे oneplus.in , OnePlus store app, Amazon.in , Flipkart.com , Myntra.com, वनप्लस एक्सपीरियंस स्टोर, और सेलेक्ट पार्टनर स्टोर से खरीद सकते हैं।

लेखक- शक्ति सिंह