Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fire Boltt Wristphone: पॉकेट से निकल कर आपकी कलाई पर फिट हो जाएगा ये नया फोन, जानिए क्या है खास

देसी कंपनी Fireboltt ने अपनी पहले रिस्टफोन की तैयारी कर ली है। कंपनी ने अपनी आधिकरिक वेबसाइट पर एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी है। भले ही ये डिवाइस स्मार्टवॉच जैसी दिखती है लेकिन कंपनी की मानें तो यह wristphone की तरह काम करेगा। बता दें कि कंपनी ने इससे जुड़ी कोई अन्य जानकारी पेश नहीं की है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Tue, 02 Jan 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
Fire Boltt Wristphone: - स्मार्टफोन की तरह काम करेगा रिस्टफोन

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। बढ़ती टेक्नोलॉजी ने स्मार्ट डिवाइस के मार्केट को बहुत ही ऊंचे मुकाम पर पहुंचा दिया है। जहां एक तरफ कंपनियां एआई जैसी टेक्नोलॉजी को फोन में ला रही है, वहीं कुछ कंपनी ऐसी भी है , जो आपको 6 इंच तक के फोन को केवल आपकी कलाई में फिट करने की तैयारी में है।

हम फायरबोल्ट की बात कर रहे हैं, जो अपने कस्टमर्स के लिए एक नया रिस्टफोन लाने की तैयारी में है। कंपनी ने अपनी आधिकारिक साइट पर इसके बारे में एक ब्लॉग पोस्ट शेयर किया है। इसके अलावा कंपनी सोशल मीडिया पर भी इसको लॉन्च करने की तरफ इशारा किया है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

Fire Boltt Wristphone

  • फायर-बोल्ट भारत में नया रिस्टफोन लॉन्च करेगा, जिससे आप अपने भारी फोन से छुटकारा पा सकते हैं। हालांकि कंपनी ने इसके फीचर्स और अन्य जानकारी के बारे में कुछ भी नहीं बताया है।
  • मगर कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में इसके बेसिक डिजाइन और टेक्नोलॉजी पर बात की है और उम्मीद है कि इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है।
  • डिवाइस के एक साइट पर एक पावर बटन और क्राउन भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - 2000 रुपये सस्ता हो गया 5000mAh बैटरी और 50MP कैमरा वाला Redmi का ये फोन, यहां जानें ऑफर्स और डिटेल्स

मिल सकती है eSIM की सुविधा

  • इसके अलावा उम्मीद की जा रही है कि इसमें eSIM और डेडिकेटेड ऑपरेटिंग सिस्टम भी हो सकता है।
  • बता दें कि ये फायर-बोल्ट रिस्टफोन फायरओएस पर काम कर सकता है, जो आपको सोशल मीडिया ब्राउजिंग, कैब हेलिंग, मल्टीपल ऐप सपोर्ट और फूड ऑर्डर करने जैसे कई ऑप्शन दे सकता है।

यह भी पढ़ें - फोटो एडिटर से लेकर फिटनेस तक, ये ऐप चुरा रहे हैं आपका डेटा, तुरंत करें फोन से डिलीट वरना पड़ जाएंगे लेने के देने