Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google Search 2023: चंद्रमा पर लैंडिंग से लेकर G20 तक, इस साल गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च हुए ये टॉप न्यूज इवेंट्स

Google Most Search Tech Queries in 2023 गूगल सर्च पर लोगों ने चंद्रयान -3 की ऐतिहासिक सफलता के बारे में सर्च किया। भारत के G20 अध्यक्षता के बारे में भी लोगों ने खूब सर्च किया। कई लोगों ने इजरायल समाचार और तुर्की भूकंप के बारे में खोज के साथ ग्लोबल घटनाओं को समझने की कोशिश की। सेल्फ केयर से जुड़े सवालों को इस बार गूगल पर ज्यादा सर्च किया गया।

By Anand Pandey Edited By: Anand Pandey Updated: Mon, 11 Dec 2023 07:00 PM (IST)
Hero Image
साल खत्म होने से पहले गूगल ने अपनी Google Year in Search 2023 in India रिपोर्ट जारी की है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वर्ष 2023 को अलविदा कहने का लगभग समय आ गया है। यह वर्ष भारत के लिए एक ऐतिहासिक वर्ष रहा है। कई मोर्चों पर भारत ने वैश्विक ध्यान आकर्षित किया जिसमें चंद्रमा पर ऐतिहासिक लैंडिंग भी शामिल है।

साल खत्म होने से पहले गूगल ने अपनी Google Year in Search 2023 in India रिपोर्ट जारी की है। इस साल भारत ने एक नया कीर्तिमान बनाया। भारत चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर लैंडिंग करने वाला पहला देश बना। आइए डिटेल से जानते हैं इस साल लोगों ने गूगल पर क्या क्या सर्च किया।

इन टॉप न्यूज इवेंट्स को किया गया जमकर सर्च

गूगल सर्च पर लोगों ने चंद्रयान -3 की ऐतिहासिक सफलता के बारे में सर्च किया। भारत के G20 अध्यक्षता के बारे में भी लोगों ने खूब सर्च किया। समाचार-संबंधित प्रश्नों में भी लोग कर्नाटक चुनाव के नतीजों से लेकर समान नागरिक संहिता तक स्थानीय विकास से अवगत रहे, जबकि कई लोगों ने इजरायल समाचार और तुर्की भूकंप के बारे में खोज के साथ ग्लोबल घटनाओं को समझने की कोशिश की।

ये भी पढ़ें: Poco C65: 50MP कैमरा और 5000mAh बैटरी वाला फोन भारत में हो रहा लॉन्च, लॉन्चिंग डेट से हटा पर्दा

टेक्नोलॉजी के जुड़े इन टॉपिक्स को किया गया ज्यादा सर्च

सेल्फ केयर से जुड़े सवालों को इस बार गूगल पर ज्यादा सर्च किया गया। लोगों ने गूगल पर त्वचा और बालों के लिए सूरज की क्षति को रोकने के तरीकों के बारे में पूछा। कई लोगों ने जूडियो, जिम को भी सर्च किया। गूगल सर्च में इस बार ब्यूटी पार्लर और उनके पास स्किन स्पेस्लिस्ट के बारे में खूब सर्च किया। कई लोग यह जानने के इच्छुक हैं कि यूट्यूब पर अपने पहले 5K फॉलोअर्स तक कैसे पहुंचें।

क्रिकेट का जूनून नहीं हुआ खत्म

क्रिकेट के प्रति हमारा जुनून चरम पर है, इस वर्ष क्रिकेट विश्व कप और भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट मैचों के सर्वकालिक उच्चतम स्कोर के बारे में प्रश्न पूछे गए। लेकिन भारतीय क्रिकेट के प्रति प्यार वास्तव में सीमाओं के पार देखा गया।

भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम दुनिया भर में टॉप ट्रेंडिंग क्रिकेट टीम के रूप में स्थान पर है। शुबमन गिल और रचिन रवींद्र स्थानीय और ग्लोबल स्तर पर टॉप ट्रेंडिंग क्रिकेटरों के रूप में उभरे। इस साल "सो ब्यूटीफुल सो एलिगेंट" मीम ट्रेंड में सबसे ऊपर रहा।

ये भी पढ़ें: अब WhatsApp की मदद से कर सकेंगे ऑनलाइन BUS टिकट बुक, इन आसान स्टेप को करना होगा फॉलो