Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Galaxy Unpacked 2024: सैमसंग जुलाई में लॉन्च करेगा Galaxy Z Flip 6 और Galaxy Z Fold 6, जानिए क्या कुछ होगा खास

टेक दिग्गज कंपनी सैमसंग जुलाई महीने में Galaxy Unpacked 2024 इवेंट का आयोजन करेगा। कंपनी इस लॉन्च इवेंट में इन दोनों फोल्डेबल स्मार्टफोन के साथ गैलेक्सी रिंग भी लॉन्च करेगी। खबरों की माने तो सैमसंग का लॉन्च इवेंट 10 जुलाई को लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट्स की माने तो सैमसंग के ये फोन एआई फीचर्स के साथ मार्केट में उतारे जा सकते हैं।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Fri, 24 May 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
Galaxy Unpacked 2024 का जुलाई में होगा आयोजन

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Samsung को लेकर खबर है कि वह जल्द ही पेरिस में "Galaxy Unpacked' इवेंट का आयोजन करेगा। कंपनी फ्रांस की राजधानी में जुलाई महीने से Olympic Games का शुरू होने हैं। सैमसंग अपने समर लॉन्च इवेंट में फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करती है।

इससे पहले पिछले साल कंपनी ने Galaxy Z Fold 5 और Galaxy Z Flip 5 को जुलाई में लॉन्च किया था। रिपोर्ट्स की माने तो सैमसंग इस साल भी अपना समर इवेंट जुलाई में आयोजित कर सकती है। यहां हम आपके साथ अपकमिंग Unpacked 2024 को लेकर सामने आई जानकारी के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

Galaxy Unpacked 2024: Z Flip 6 और Z Fold 6 की रिलीज डेट

सैमसंग के लॉन्च इवेंट को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह 10 जुलाई को आयोजित हो सकता है। यह लॉन्च इवेंट पेरिस में ओलंपिक्स गेम्स शुरू होने से करीब दो हफ्ते पहले आयोजित होगा। इस दौरान कंपनी Galaxy Z Fold 6 और Z Flip 6 स्मार्टफोन के साथ वियरेबल Galaxy Ring को लॉन्च कर सकती है।

Galaxy Unpacked 2024: क्या क्या हो सकता है लॉन्च

सैमसंग की अपकमिंग Galaxy Z series को लेकर बताया जा रहा है कि इसमें ऑन-डिवाइस AI फीचर दिए जा सकते हैं। ये फीचर जनवरी में लॉन्च Galaxy S24 मॉडल की तरह होंगे। इसके साथ ही उम्मीद है कि कंपनी हेल्थकेयर गैजेट Galaxy Ring भी पेश कर सकती है। सैमसंग ने इस रिंग को इस साल स्पेन में आयोजित Mobile World Congress में दिखाया था।

Galaxy Z Fold 6: क्या होगा खास

Samsung Galaxy Z Fold 6 स्मार्टफोन टाइटेनिमय फ्रेम और स्लीकर डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। सैमसंग का यह फोन फोल्डेबल OLED पैनल, क्वालकॉम Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर दिया जाएगा। हालाँकि, कैमरा को लेकर बताया जा रहा है कि इसमें पिछले मॉडल जैसा ही कैमरा दिया जाएगा।

यह फोन 12 GB तक RAM और 1 TB तक स्टोरेज दिया जाएगा। इसके साथ ही यह फोन Android 14 पर आधारित OneUI 6.1 पर रन करेगा। इस फोन में GalaxyAI फीचर मिलेंगे। फोन में 4600mAh की बैटरी और 25W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Parental Controls: कहीं फोन पर गलत चीज तो नहीं देख रहे बच्चे, ऐसे कर सकते हैं कंट्रोल

Galaxy Z Flip 6: क्या होगा खास

Samsung Galaxy Z Flip 6 को लेकर कहा जा रहा है कि इसे नए डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। सैमसंग इसके कैमरा मॉड्यूल में भी बदलाव कर सकती है। रिपोर्ट्स की माने तो सैमसंग का यह फोल्डेबल फोन बड़ी डिस्प्ले और कवर डिस्प्ले में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: स्कैमर्स की पहली पसंद बना ऑनलाइन ट्रेडिंग और इंवेस्टमेंट फ्रॉड, हर रोज 7000 से अधिक लोगों को लगा रहे चूना