Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Galaxy Watches में भी जल्द मिलेगी Samsung AI की सुविधा, इस दिन से शुरू होगी बीटा टेस्टिंग

Samsung अपनी गैलेक्सी वॉच में जल्द ही सैमसंग एआई को लाने की तैयारी कर रहा है। आपको बता दें कि सैमसंग ने अपनी लेटेस्ट S24 सीरीज के साथ अपने एआई अपडेट की शुरुआत की थी। सैमसंग अपने वियरेबल्स में गैलेक्सी AI जोड़ रहा है। कंपनी ने बताया कि साल के अंत तक वियरेबल्स में ये सुविधा मिल जाएगी। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Fri, 31 May 2024 12:28 PM (IST)
Hero Image
Galaxy Watches में भी जल्द मिलेगी Samsung AI की सुविधा

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। सैमसंग जैसी जानी-मानी टेक कंपनी के लिए बड़ी उपलब्ध थी कि उसने अपनी लेटेस्ट फ्लैगशिप सीरीज के साथ सैमसंग एआई को पेश किया था। कंपनी के ऑन-डिवाइस और क्लाउड-आधारित AI मॉडल ने पिछले कुछ महीनों में पिछली पीढ़ी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन और टैबलेट में अपनी जगह बना ली है।

नई जानकारी सामने आ रही है कि अब सैमसंग अपने वियरेबल्स में गैलेक्सी AI को जोड़ रहा है। पता चला है कि गैलेक्सी AI फीचर इस साल के अंत में सैमसंग हेल्थ ऐप और गैलेक्सी वॉच में जोड़े जाएंगे। आइये इसके बारे में जानते हैं।

इस साल आएंगे नए वॉच OS

  • सैमसंग ने बीते बुधवार यानी 29 मई को बताया कि वह इस साल के अंत में वह अपने वियर OS-आधारित वन UI 6 वॉच सॉफ्टवेयर की मदद से अपने स्मार्टवॉच में गैलेक्सी AI फीचर्स को ला रहा है।
  • कंपनी ने यह भी बताया कि जून में इसका रोलआउट शुरू हो जाएगा, हालांकि ये केवल सीमित संख्या में लोगों को गैलेक्सी वॉच बीटा वर्जन के रुप में मिलेगा।
  • यूएस और कनाडा में गैलेक्सी वॉच 6, गैलेक्सी वॉच 6 क्लासिक, गैलेक्सी वॉच 5, गैलेक्सी वॉच 5 प्रो, गैलेक्सी वॉच 4 और गैलेक्सी वॉच 4 क्लासिक का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स अगले महीने सैमसंग मेंबर्स ऐप के माध्यम से गैलेक्सी AI सुविधाओं का परीक्षण कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें - 10,000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Redmi का ये डिवाइस, मिलते हैं कई खास फीचर्स

मिलेगा कुछ खास

  • गैलेक्सी AI को सैमसंग हेल्थ के साथ जोड़ा गया है , जिससे स्वास्थ्य से जुड़ी ज्यादातर जानकारी मिलेगी और यूजर को डेली हेल्दी लाइफ पाने के लिए प्रेरणा मिलेगी।
  • इसमें आपको एनर्जी स्कोर, वेलनेस टिप्स, स्लीप इनसाइट्स, एरोबिक थ्रेशोल्ड (AT) / एनारोबिक थ्रेशोल्ड (AnT) हार्ट रेट ज़ोन, फंक्शनल थ्रेशोल्ड पावर (FTP), वर्कआउट रूटीन, रेस जैसी कई सुविधाएं मिलती हैं।
  • बता दें क ये एडवांस सुविधाएं सैमसंग हेल्थ ऐप के साथ काम करेंगी
  • वन यूआई 6 वॉच अपडेट गैलेक्सी वॉच में रनिंग परफॉरमेंस दिखाने के लिए AT/AnT हार्ट रेट जोन मेट्रिक्स लाएगा।
  • वहीं नए फंक्शनल थ्रेशोल्ड पावर (FTP) मेट्रिक्स से साइकिल चालकों को भी फायदा मिलेगा।
  • इसमे आपको वर्कआउट रूटीन भी मिलती ह, जो पर्सनलाइज्ड वर्कआउट के लिए अलग-अलग व्यायामों को जोड़ता है।

यह भी पढ़ें - मेड-इन-इंडिया फोल्डेबल फोन लॉन्च करने की तैयारी में Vivo; बन सकता हैं बड़ा प्रीमियम मार्केट का हिस्सा