Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिग्गज नेटवर्किंग कंपनी Cisco करने जा रही छंटनी, निकाले जा सकते हैं हजारों कर्मचारी

Cisco का ये फैसला जाहिर तौर पर हजारों कर्मचारियों को प्रभावित कर सकता है। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के इस फैसले को करने के पीछे की वजह लक्ष्य परिचालन को सुव्यवस्थित करना और हाई ग्रोथ वाले क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करना है। बता दें साल 2022 में भी कंपनी ने बड़े स्तर पर छंटनी की थी।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 11 Feb 2024 05:30 PM (IST)
Hero Image
Cisco में जल्द बड़े स्तर पर छंटनी होने वाली है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। नेटवर्क सम्बन्धी उपकरण बनाने वाली कंपनी Cisco कथित तौर पर कंपनी व्यापी पुनर्गठन की योजना बना रही है और टेक दिग्गज की इस योजना से कंपनी में काम कर रहे हजारों कर्मचारी प्रभावित हो सकते हैं। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी इन दिनों छंटनी से प्रभावित होने वाले कर्मचारियों की कुल संख्या पर निर्णय ले रही है। आइए इस खबर के बारे में जान लेते हैं।

हजारों कर्मचारी हो सकते हैं प्रभावित

कंपनी का ये फैसला जाहिर तौर पर हजारों कर्मचारियों को प्रभावित कर सकता है। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के इस फैसले को करने के पीछे की वजह लक्ष्य परिचालन को सुव्यवस्थित करना और हाई ग्रोथ वाले क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करना है।

भले ही ये स्पष्ट नहीं है कि कितने कर्मचारियों को निकाला जाएगा। लेकिन इतना जरूर है कि कई हजार लोगों को नौकरी से बाहर किया जा सकता है।

जल्द हो सकता है एलान

सिस्को के अनुसार वर्तमान में वैश्विक स्तर पर कंपनी में करीब 89,000 हजार लोग काम करते हैं। कहा जा रहा है कि छंटनी की सटीक संख्या अगले हफ्ते आ सकती है। याद दिला दें, नवंबर 2022 में भी सिस्को के द्वारा इस तरह का कदम उठाया गया था।

इस दौरान सिस्को ने लागत में कटौती के प्रयास के तहत अपने कार्यबल का 5% हिस्सा निकाल दिया था और आगामी समय में कंपनी इससे भी ज्यादा एम्पलॉय को बार करने वाली है।

ये भी पढ़ें- iPhone SE 4 में मिलेगा Dynamic Island फीचर, लॉन्च से पहले सामने आ चुकी है जरूरी जानकारी