Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आज से मिलेगा Netflix को बिल्कुल फ्री देखने का मौका, जानिए कैसे करें एक्सेस

Netflix ने अपने यूजर्स के लिए बेहद ही खास ऑफर पेश किया गया है जिसके तहत बिना सब्सक्रिप्शन के बिल्कुल फ्री मूवी और सीरीज देखने का मौका मिलेगा। यह ऑफर केवल 5 और 6 दिसंबर के लिए ही उपलब्ध है।

By Renu YadavEdited By: Updated: Sat, 05 Dec 2020 10:46 AM (IST)
Hero Image
यह फोटो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफॉर्म Netflix ने पिछले दिनों StreamFest ऑफर की घोषणा की थी, जिसके तहत यूजर्स वीकेंड में फ्री स्ट्रीमिंग की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। Netflix यूजर्स के लिए खुशखबरी है कि यह ऑफर आज यानि 5 दिसंबर से शुरू हो गया है। यानि अगर आपके पास Netflix का सब्सक्रिप्शन नहीं है तो आज आप Netflix पर मुफ्त में एक्सक्लूसिव शो, सीरीज और मूवी का मजा ले सकेंगे। आइए जानते हैं कि यह StreamFest ऑफर कब तक और कैसे प्राप्त होगा?

वीकेंड पर मिलेगा फ्री सब्सक्रिप्शन

Netflix ने StreamFest ऑफर के तहत यह स्पष्ट किया था कि यूजर्स वी​केंड पर यानि 5 दिसंबर से 6 दिसंबर तक फ्री एक्सेस का लाभ उठा सकेंगे। जिसका मतलब है कि फ्री स्ट्रीमिंग की सुविधा यूजर्स को 48 ​घंटों के लिए उपलब्ध होगी। इन 48 घंटों में आप अपनी मनपसंद सीरीज, मूवी या शो देख सकते हैं। बता दें कि यह कंपनी का एक प्रमोशनल ट्रायल है। अगर आप भी Netflix पर फ्री स्ट्रीमिंग सर्विस का लाभ उठाना चाहते हैं तो बता दें कि इसे आप टीवी, लैपटॉप या मोबाइल कहीं से भी एक्सेस कर सकते हैं। खास बात है कि इसके लिए आपको किसी प्रकार डेबिट या क्रेडिट कार्ड डिटेल देने की जरूरत नहीं है। लेकिन ने यह भी स्पष्ट किया है कि फ्री स्ट्रीमिंग के दौरान यूजर्स केवल एसडी कंटेंट ही देख सकेंगे, यानि इसमें एचडी या फुल एचडी कंटेंट की सुविधा ​नहीं मिलेगी। 

ऐसे मिलेगा फ्री एक्सेस

अगर आप Netflix का फ्री एक्सेस प्राप्त करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको कुछ सिंपल टिप्स फॉलो करने होंगे।  

1. सबसे पहले आपको Netflix डाउनलोड करना होगा जो कि गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर फ्री डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा आप सीधे Netflix.com/streamfest वेबसाइट पर भी जा सकते हैं।

2. ऐप डाउनलोड करने के बाद आपको अपना अकाउंट बनाना होगा। 

3. अकाउंट बनाने के लिए आपसे कुछ निजी जानकारियां पूछी जाएंगी, जिसमें फोन नंबर और ईमेल आईडी शामिल हैं। 

4. डिटेल भरने के बाद आपको एक पासवर्ड बनाना है। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपना ईमेल आईडी और पासवर्ड डालकर ऐप को ओपन कर सकते हैं। 

5. ऐप में जाकर यूजर्स 5 दिसंबर से 6 दिसबंर 2020 तक फ्री Netflix का मजा ले सकते हैं।