Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple के बाद Google ने किया बड़ा एलान, इस दिन लॉन्च होगी Pixel 8 सीरीज, यहां जानें पूरी डिटेल

Google ने Pixel 8 सीरीज की लॉन्च तारीख की घोषणा कर दी है। कंपनी ने Apple के iPhone 15 सीरीज के लॉन्च के लिए आमंत्रण भेजने के ठीक एक दिन बाद यह कदम उठाया है। अगला मेड बाय गूगल इवेंट 4 अक्टूबर को निर्धारित किया गया है। इस साल का मेड बाय गूगल इवेंट एक पर्सनलाइज्ड प्रोग्राम होगा और न्यूयॉर्क शहर में होगा। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Thu, 31 Aug 2023 09:37 AM (IST)
Hero Image
Apple के बाद Google ने किया बड़ा एलान, इस दिन लॉन्च होगी Pixel 8 सीरीज

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ये समय ऐसा है, जब Google और एपल जैसे बड़े ब्रांड्स अपने लेटेस्ट और प्रीमियम डिवाइस को लॉन्च करते हैं। हाल ही में एपल ने अपने आईफोन सीरीज के लॉन्च की जानकारी दी। इसके ठीक एक दिन बाद ही गूगल ने भी Pixel 8 सीरीज के लॉन्च की डेट पेश कर दी है।

Google ने अपने लेटेस्ट Pixel 8 स्मार्टफोन की लॉन्च डेट की ऑफिशियल कर दी है। कंपनी द्वारा मीडिया को भेजे गए इनवाइट के अनुसार, यह इवेंट 4 अक्टूबर को होने वाला है। यह Apple के iPhone 15 लॉन्च के ठीक 3 हफ्ते बाद है, जिसने दो तकनीकी दिग्गजों के बीच चल रही प्रतिद्वंद्विता को और बढ़ा दिया है।

मेड बाय गूगल इवेंट

  • यह इवेंट जिसे मेड बाय गूगल इवेंट के नाम से जाना जाता है, न्यूयॉर्क शहर में आयोजित किया जाएगा और कंपनी द्वारा कई प्रोडक्ट लॉन्च करने की उम्मीद है।
  • हालांकि Pixel 8 सीरीज इस इंवेंट का सेंटर है, Google ने Pixel पोर्टफोलियो में ‘Introducing the latest addition’ का संकेत दिया है।
  • यह कार्यक्रम यूट्यूब पर भी लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा, जो भारतीय समयानुसार सुबह 10 बजे या शाम 7:30 बजे शुरू होगा।

Pixel 8 सीरीज में खास

  • आप Pixel 8 सीरीज में कम से कम दो नए मॉडल मिलने की उम्मीद है,जिसमें एक मानक और एक प्रो मॉडल होगा।
  • इस सप्ताह की शुरुआत में Google स्टोर वेबसाइट पर Pixel 8 Pro इमेज के एक आकस्मिक अपलोड ने आगामी फ्लैगशिप स्मार्टफोन की एक अप्रत्याशित झलक दिखाई दी।
  • लीक हुई इमेज उभरे हुए रियर कैमरों को कवर करने वाले ग्लास अंडाकार के साथ डिजाइन की पुष्टि करती है, जो हाल के पिक्सेल फोन के अनुरूप है। लेकिन इससे फोन की इंटरनल स्पेसिफिकेशंस के बारे में जानकारी नहीं मिली।
  • नए स्मार्टफोन के अलावा, ऐसी प्रबल उम्मीदें हैं कि Google दूसरी पीढ़ी की पिक्सेल वॉच का अनावरण करेगा, जो पहनने योग्य तकनीक के अपने बढ़ते इको सिस्टम को जोड़ेगी।