Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chrome यूजर्स के लिए खुशखबरी! Google ने वेब ब्राउजर के नए वर्जन का किया एलान; जानें कौन-से नए फीचर्स हुए पेश

New beta version of Chrome गूगल ने हाल ही में क्रोम 118 अपडेट का ग्लोबल रोलआउट पूरा किया है। इसी के साथ कंपनी ने क्रोम के नए वर्जन को लेकर भी एलान किया है। यूजर्स के लिए कंपनी ने क्रोम 119 बीटा अपडेट को पेश किया गया है। क्रोम 119 बीटा अपडेट को कुछ नए बदलावों और फीचर्स के साथ लाया गया है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 10 Oct 2023 08:14 AM (IST)
Hero Image
गूगल यूजर्स के लिए खुशखबरी! कंपनी ने क्रोम वेब ब्राउजर के नए वर्जन का किया एलान

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। गूगल के वेब ब्राउजर क्रोम का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। दरअसल, गूगल ने हाल ही में क्रोम 118 अपडेट का ग्लोबल रोलआउट पूरा किया है। इसी के साथ कंपनी ने क्रोम के नए वर्जन को लेकर भी एलान किया है।

यूजर्स के लिए कंपनी ने क्रोम 119 बीटा अपडेट को पेश किया गया है। क्रोम 119 बीटा अपडेट को कुछ नए बदलावों और फीचर्स के साथ लाया गया है। अच्छी बात ये है कि गूगल क्रोम 119 अपडेट का स्टेबल वर्जन बहुत जल्द रिलीज किया जा सकता है।

टैब ग्रुप को सेव और सिंक कर सकेंगे अब

गूगल बीटा टेस्टिंग के साथ टैब ग्रुप सेव फीचर और सिंक फीचर को लेकर काम कर रहा था। वहीं नए अपडेट के साथ कंपनी ने यूजर्स के लिए यह सुविधा पेश कर दी है। हालांकि, इस फीचर को मैन्यूअली इनेबल करने की जरूरत होगी।

अलग-अलग डिवाइस पर भी ब्राउजिंग रख सकेंगे जारी

क्रोम के आईओएस बीटा अपडेट के साथ यूजर्स को अलग-अलग डिवाइस का इस्तेमाल करने पर भी ब्राउजिंग जारी रखने की सुविध मिलता है। इस अपडेट के साथ क्रोम में यूजर्स को अब पुराने डिवाइस में टैब्स को खोलने का वन क्लिक बटन मिल रहा है।

टैब मैनेजमेंट की सुविधा हुई बेहतर

क्रोम 119 अपडेट के साथ कैनरी वर्जन में टैब मैनेजमेंट का एक फीचर शोकेस किया गया है। हालांकि, इस नए फीचर को लेकर अभी तक कुछ खास जानकारियां सामने नहीं आई हैं।

माना जा रहा है कि इस फीचर के साथ यूजर को बहुत सारे ओपन टैब्स को मैनेज करना आसान होगा। इस नए फीचर को टैब्स में दांयी या बांयी ओर लोकेट किया जा सकता है। नया फीचर टैब स्विचर के ऑप्शन के पास नजर आ सकता है।