Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google ने भेजा जरूरी अलर्ट और आपने कर दिया मिस, परेशान न हों; अब नए फीचर के साथ आसान होगा काम

Google App अगर आप भी गूगल ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक नया अपडेट है। गूगल ऐप अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने जा रहा है। नए फीचर के साथ यूजर कंपनी की ओर से भेजे गए हर अलर्ट की जानकारी आसानी से पा सकेंगे। किसी स्थिति में अगर यूजर कोई अलर्ट मिस भी कर देता है तो परेशान होने की जरूरत नहीं होगी।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Wed, 01 Nov 2023 09:30 AM (IST)
Hero Image
Google के हर अलर्ट की रहेगी अब आपको खबर

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप भी गूगल ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक नया अपडेट है। गूगल ऐप अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने जा रहा है।

नए फीचर के साथ यूजर कंपनी की ओर से भेजे गए हर अलर्ट की जानकारी आसानी से पा सकेंगे। किसी स्थिति में अगर यूजर कोई अलर्ट मिस भी कर देता है तो परेशान होने की जरूरत नहीं होगी।

गूगल ऐप पर जल्द नजर आएगा नया फीचर

दरअसल, 9To5Google की एक लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो गूगल सर्च पर यूजर्स के लिए नोटिफिकेशन फीड की सुविधा लाई जा रही है।

नोटिफिकेशन फीड के साथ यूजर गूगल द्वारा भेजे गए सारे अलर्ट को एक ही जगह पा सकेंगे। यह नया फीचर सारे अलर्ट की हिस्ट्री देने का काम करेगा। यहां आप उन अलर्ट को भी चेक कर सकेंगे, जिन्हें आपके फोन पर कंपनी की ओर से भेजा गया और किसी वजह से यह अलर्ट आपकी नजर में न आया हो।

हर जरूरी अलर्ट की रहेगी अब खबर

मालूम हो कि गूगल ऐप के साथ यूजर्स को वेदर कंडीशन, स्पोर्टस स्कोर, स्टॉक परफोर्मेंस, फ्लाइट- ट्रैवल की जानकारी जैसे अलर्ट भेजे जाते हैं। कई बार इस तरह के अलर्ट यूजर के काम के होते हैं। यूजर जरूरी अलर्ट मिस न करे इसके लिए नया फीचर काम करेगा।

ये भी पढ़ेंः Android 14 के साथ गूगल ने जोड़ा नया फीचर, अलार्म बजने के साथ ही फोन की स्क्रीन पर नजर आएगी मौसम की जानकारी

गूगल ऐप में यहां नजर आएगा नोटिफिकेशन फीड फीचर

जैसे ही आप फोन में गूगल ऐप ओपन करेंगे। सर्च बार के ठीक ऊपर आपको एक बेल आइनक नजर आएगा। बेल आइकन के साथ आप अनरीड काउंट को भी देख सकेंगे। नया बेल आइकन प्रोफाइल पिक्चर के ठीक साथ में नजर आएगा।

बता दें, नया फीचर गूगल अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ला रहा है। ऐप अपडेट करने पर भी अगर आप इस फीचर को नहीं देख पा रहे हैं तो इसके लिए कुछ समय इंतजार करना पड़ सकता है। गूगल का यह फीचर अभी कुछ ही यूजर को नजर आ रहा है। ऐसे में माना जा सकता है कि गूगल का यह फीचर धीरे-धीरे रोलआउट किया जा रहा है। आने वाले दिनों में इस फीचर को गूगल ऐप में देखा जा सकेगा।