Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google Assistant को मिल सकते हैं गजब के AI फीचर्स, यूजर्स का एक्सपीरियंस होगा अच्छा

Google Assistant यूजर्स के अनुभव को बेहतर करने के लिए कंपनी कई नए फीचर्स पर काम कर रही है। आगामी कुछ दिनों में असिस्टेंट को गूगल बार्ड के साथ इंटीग्रेट किया जा सकता है। प्रमुख तौर पर जब असिस्टेंट से कुछ सवाल पूछे जाएंगे तो वह बेहतर तरीके से सवालों का जवाब देने में सक्षम होगा। आइए इसके बारे में जानते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Tue, 30 Jan 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
Google Assistant को बार्ड के साथ इंटीग्रेट किया जाएगा।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। गूगल अपने प्लेटफॉर्म्स को बेहतर करने के लिए लगातार एआई फीचर्स को उनमें जोड़ रहा है। कुछ दिनों पहले टेक कंपनी के द्वारा गूगल असिस्टेंट से करीब 17 फीचर्स को हटा दिया गया था और कहा गया कि ये फीचर यूजर्स के लिए काम के साबित नहीं हो रहे हैं।

हालांकि अब एक रिपोर्ट में बताया गया है कि आगामी समय में गूगल असिस्टेंट यूजर्स को कई कमाल के एआई फीचर्स मिल सकते हैं। आइए इस खबर के बारे में जान लेते हैं।

Google Assistant को मिलेंगे नए फीचर्स

गूगल असिस्टेंट के अनुभव को यूजर्स के लिए बेहतर करने के मकसद से कंपनी कई नए फीचर्स पर काम कर रही है। उम्मीद है कि आगामी कुछ दिनों में यूजर्स का Google असिस्टेंट को इस्तेमाल करने का एक्सपीरियंस पूरी तरह से बदल जाएगा। इसमें गूगल कई कमाल के एआई फीचर्स को जोड़ेगा।

बार्ड के साथ इंटीग्रेट होगा असिस्टेंट

रिपोर्ट से पता चलता है कि जल्द ही गूगल के द्वारा बार्ड और असिस्टेंट को एक दूसरे के साथ इंटीग्रेट किया जाएगा। इससे कई सारे लाभ होंगे और प्रमुख तौर पर जब असिस्टेंट से कुछ सवाल पूछे जाएंगे तो वह बेहतर तरीके से सवालों का जवाब देने में सक्षम होगा।

उम्मीद है कि ये सिस्टम भी LLM मॉडल पर आधारित होगा और साथ ही Gemine से भी मिलती जुलती इसमें कई खूबियां होंगी।

सर्कल टू सर्च फीचर 

हाल ही में गूगल के द्वारा सर्कल टू सर्च फीचर भी रोलआउट किया गया है। फिलहाल ये पिक्सल 8 सीरीज और सैमसंग गैलेक्सी एस24 यूजर्स के उपयोग के लिए उपलब्ध है। इसमें कई सारे काम यूजर्स बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप के ही कर सकते हैं।  

ये भी पढ़ें- Smartphone Battery: घंटों फोन कॉल पर रहने वाले यूजर ध्यान दें, इस वजह से खत्म हो रही आपके डिवाइस की बैटरी