Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bard और chatGPT जैसी टेक्नोलॉजी के साथ आ रहा है Google Assistant, गूगल ने नए प्रोजेक्ट पर किया काम शुरू

टेक कंपनियां अपनी सर्विस और प्रोडक्ट को एआई टेक्नोलॉजी के साथ पेश कर रही हैं। इसी कड़ी में गूगल अपने यूजर्स के लिए पॉपुलर सर्विस और प्रोडक्ट में नई टेक्नोलॉजी को जोड़ रही है। बहुत जल्द गूगल यूजर्स गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल बार्ड और चैटजीपीटी चैटबॉट जैसी खूबियों के साथ कर सकेंगे। दरअसल कंपनी असिस्टेंट को जनरेटिव एआई की खूबियों के साथ पेश करने की तैयारी कर रही है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 01 Aug 2023 11:31 AM (IST)
Hero Image
Google Assistant Soon will come with AI features more like ChatGPT and Bard

नई दिल्ली, टेक डेस्क।  एआई टेक्नोलॉजी यूजर्स को लुभाने का काम कर रही है। इस टेक्नोलॉजी के साथ यूजर के रोजमर्रा से जुड़े काम पहले से ज्यादा जल्दी और आसान हो रहे हैं। यही वजह कि टेक कंपनियां भी एआई बेस्ड टेक्नोलॉजी को लेकर लगातार काम कर रही हैं।

टेक कंपनियां अपनी सर्विस और प्रोडक्ट को एआई टेक्नोलॉजी के साथ पेश कर रही हैं। इसी कड़ी में गूगल अपने यूजर्स के लिए पॉपुलर सर्विस और प्रोडक्ट में नई टेक्नोलॉजी को जोड़ रही है।

गूगल असिस्टेंट में मिलेगा नया अपडेट

अगर आप भी गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। बहुत जल्द यूजर्स गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल भी गूगल के बार्ड और ओपनएआई के चैटजीपीटी चैटबॉट जैसी खूबियों के साथ कर सकेंगे। दरअसल, कंपनी गूगल असिस्टेंट को जनरेटिव एआई की खूबियों के साथ पेश करने की तैयारी कर रही है।

गूगल ने नए प्रोजेक्ट पर किया काम शुरू

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल ने सुपरचार्ज्ड असिस्टेंट पर काम करना शुरू कर दिया है। गूगल ने अपने स्टाफ को इस बारे में एक मेल कर जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि गूगल असिस्टेंट को ठीक उसी टेक्नोलॉजी पर लाए जाने की तैयारी चल रही है, जिस टेक्नोलॉजी पर बार्ड और चैटजीपीटी काम करते हैं।

गूगल असिस्टेंट को लार्ज लैंग्वेंज मॉडल के साथ तैयार किया जा रहा है। गूगल की एक टीम ने इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया है और इसकी शुरुआत मोबाइल फोन से की जाएगी।

नई खूबियों के साथ जल्द पेश होगा गूगल असिस्टेंट

गूगल असिस्टेंट के वाइस प्रेजिडेंट पीयूष रंजन ने एक मेल में गूगल असिस्टेंट को नए बदलाव के साथ पेश करने के साथ बेहतर भविष्य की कामना की है। हालांकि, गूगल असिस्टेंट को किन फीचर्स के साथ लाया जाएगा, यह अभी कंपनी की ओर से साफ नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि नई खूबियों के साथ गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल भी सवालों का जवाब पाने के लिए किया जा सकेगा।