Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google Assistant with Bard: Pixel 8 सीरीज ही नहीं, इन स्मार्टफोन में भी हो सकेगा नए फीचर का इस्तेमाल

Google Assistant with Bard Feature गूगल ने अपने यूजर्स के लिए हाल ही में Pixel 8 लाइनअप और Pixel Watch 2 जैसे प्रोडक्ट को पेश किया है। इसी के साथ कंपनी ने एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए Assistant with Bard का भी एलान किया था। Google Assistant with Bard को कंपनी ने Pixel 8 और Pixel 8 Pro के साथ पेश किया था।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Wed, 11 Oct 2023 11:20 AM (IST)
Hero Image
Pixel 8 सीरीज ही नहीं, इन स्मार्टफोन में भी हो सकेगा Google Assistant with Bard का इस्तेमाल

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। गूगल ने अपने यूजर्स के लिए हाल ही में Pixel 8 लाइनअप और Pixel Watch 2 जैसे प्रोडक्ट को पेश किया है। इसी के साथ कंपनी ने एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए Assistant with Bard का भी एलान किया था।

दूसरे स्मार्टफोन के लिए भी आ रहा नया फीचर

Google Assistant with Bard को कंपनी ने Pixel 8 और Pixel 8 Pro के साथ पेश किया था। इसी कड़ी में अब यह फीचर दूसरे स्मार्टफोन के लिए भी लाया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि कंपनी ने दूसरे स्मार्टफोन के लिए भी गूगल असिस्टेंट विद बार्ड (Google Assistant with Bard) को रोलआउट करने की तैयारी कर ली है।

गूगल असिस्टेंट का होगा बार्ड के साथ इस्तेमाल

दरअसल, पिछले हफ्ते गूगल ने जानकारी दी थी कि असिस्टेंट विद बार्ड की सुविधा कुछ टेस्टर्स के लिए रोलआउट होगी। रिपोर्ट्स का दावा है कि Pixel 8 series के स्मार्टफोन के सभी यूजर्स के लिए यह सुविधा सबसे पहले रोलआउट होगी।

इसके बाद गूगल असिस्टेंट विद बार्ड का इस्तेमाल Galaxy S24 लाइनअप में भी किया जा सकेगा। Galaxy S24 लाइनअप के लिए इस फीचर को अगले साल तक रोलआउट किया जा सकता है।

इसके बाद पुराने Tensor-based Pixels डिवाइस और Samsung Galaxy S23 series के लिए इस सुविधा को पेश किया जा सकता है।

अभी कौन-से यूजर्स कर सकते हैं फीचर का इस्तेमाल

कंपनी के ब्लॉग पोस्ट में दी जानकारी के मुताबिक यह फीचर आने वाले महीनों में इस्तेमाल किया जा सकेगा। फिलहाल Assistant with Bard फीचर अर्ली एक्सपेरिमेंट के स्टेज पर है। इसलिए यह फीचर केवल अर्ली टेस्टर्स के लिए मौजूद है। फीडबैक के बाद ही इस फीचर को पब्लिक किया जाएगा।