Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गूगल के Pixel फोन और Tablet पर मिलेगा Bard का सपोर्ट, होमस्क्रीन विजेट पर कर पाएंगे इस्तेमाल

Google Pixel फोन और टैबलेट पर बार्ड एआई (BARD AI) को लागू करने के लिए काम कर रहा है। सर्च जायंट होमस्क्रीन पर अपने बार्ड एआई के लिए एक अलग विजेट जोड़ने की योजना बना रहा है। (फाइल फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sat, 06 May 2023 03:23 PM (IST)
Hero Image
Google Bard chatbot could soon find its way to Pixel smartphones and tablets know detail

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप पिक्सल का डिवाइस इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। एक रिपोर्ट के अनुसार, Google बार्ड एक नए AI असिस्टेंट पर काम कर रहा है, जो बहुत जल्द पिक्सल डिवाइस पर देखने को मिल सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार कंपनी गूगल असिस्टेंट के जगह Google Bard का इस्तेमाल कर सकती है और इसे होम स्क्रीन पर दे सकती है। रिपोर्ट बताती है कि बार्ड एक होमस्क्रीन विजेट होगा। यूजर्स अपने फोन के साथ नेचुरल लैंग्वेज का इस्तेमाल कर पाएंगे।

Pixel फोन और Tablet पर मिलेगा Bard का सपोर्ट

रिपोर्ट के अनुसार Google Pixel फोन और टैबलेट पर बार्ड एआई को लागू करने के लिए काम कर रहा है। सर्च जायंट होमस्क्रीन पर अपने बार्ड एआई के लिए एक अलग विजेट जोड़ने की योजना बना रहा है। बता दें, बार्ड को या तो Google Search ऐप में एकीकृत किया जा सकता है या एक स्टैंडअलोन ऐप के रूप में आ सकता है।

Pixel फोन में बार्ड का संभावित एकीकरण भविष्य में सभी Android डिवाइस के लिए AI के व्यापक रोलआउट के लिए आधार तैयार कर सकता है। चूंकि अभी तक Google द्वारा इसकी पुष्टि नहीं की गई है, इसलिए अभी आपको थोड़ा इंताजर करना पड़ सकता है।

Google के इन डिवाइस में भी मिल सकता है सपोर्ट

नया एआई असिस्टेंट Google को अमेजन एलेक्सा और एपल सिरी जैसे प्रतिद्वंद्वियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने में मदद कर सकता है। रिपोर्ट यह भी बताती है कि बार्ड को Google होम और नेस्ट डिवाइस जैसे अन्य Google प्रोडक्ट के साथ एकीकृत किया जा सकता है।

यह यूजर्स को नेचुरल लैंग्वेज कमांड का इस्तेमाल करके अपने स्मार्ट होम उपकरणों को कंट्रोल करने में सक्षम बनाता है, जिससे होम ऑटोमेशन का अनुभव अधिक आसान और यूजर के लिए आसान  हो जाता है। उम्मीद है कि Google अगले हफ्ते होने वाले I/O इवेंट में AI से जुड़ी कई घोषणाएं करेगा। 10 मई से शुरू होने वाले इवेंट में Pixel 7a और Pixel Fold लॉन्च होगा।