Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Beauty Effects: Google Meet को मिल रहा है नया अपडेट, जानिए कैसे काम करता है यह फीचर

गूगल ने अपने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म पर नए ब्यूटी फिल्टर जोड़े हैं। इस नए अपडेट के साथ आप अपनी वीडियो को बेहतर बना सकते हैं। नए ब्यूटी मोड़ के साथ आप अपने चेहरे के कलर को भी बदल सकते हैं। बता दें कि इसमें यूजर्स को दो मोड दिए गए है। आइये इस फीचर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 20 Oct 2023 10:20 AM (IST)
Hero Image
Google Meet को मिल रहा है ब्यूटी इफेक्ट, यहां जानें कैसे काम करता है फीचर

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। जानी मानी टेक कंपनी गूगल अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए फीचर्स लाती रहती है , ताकि वह अपने यूजर्स को बेस्ट एक्सपीरियंस दे सके। जैसा कि हम जानते हैं कि दुनिया भर में लाखों ऐसे लोग हैं जो गूगल की अलग-अलग सुविधाओं का इस्तेमाल करते हैं। गूगल मीट भी उनमें से ही एक है।

जानकारी के लिए बता दें कि गूगल ने हाल ही में अपने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफार्म पर एक नया ब्यूटी इफेक्ट जोड़ा है। यह अपडेट वीडियो कॉल के दौरान आपकी वीडियो में फिल्टर को जोड़ेगा। आइये जानते हैं यह फीचर कैसे काम करता है।

मोबाइल यूजर्स को मिलेगी सुविधा

  • गूगल ने अपनी वर्कस्पेस अपडेट ब्लॉक में बताया कि वह अपने कुछ चुनिंदा यूजर्स को पोट्रेट टच अप मोड दे रहा है। बता दें कि यह सुविधा फिलहाल केवल मोबाइल यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है।
  • सीधे शब्दों में कहें तो जो यूजर्स मोबाइल में गूगल मीट का इस्तेमाल करते हैं, वह इस फीचर का लाभ उठा सकते हैं। ब्लॉक पोस्ट में यह भी जानकारी मिली है कि यह फीचर 28 अक्टूबर से अन्य अकाउंट में काम करेगा।
  • इसके अलावा कंपनी ने इस साल के अंत तक वेब में भी गूगल मीट के लिए पोट्रेट टच अप फीचर को पेश करने की योजना बनाई है।

यह भी पढ़ें - अब Facebook और मैसेंजर पर भी मिलेगा Instagram का ये फीचर, यूजर्स के लिए कैसे होगा मददगार

कैसे मिलेगी सुविधा

  • कंपनी इस फीचर को डिफॉल्ट रूप से इनएक्टिव रखेगी , यानी कि आपको इस फीचर को एक्टिव करना होगा। इसके लिए आप गूगल मीट सेटिंग्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • बता दें कि यह सुविधा केवल प्रीमियम गूगल अकाउंट यूज करने वाले लोगों के पास होगी ।
  • बता दें कि इन अकाउंट की लिस्ट में बिजनेस स्टैंडर्ड, बिजनेस प्लस, एंटरप्राइज एसेंशियल्स, एजुकेशन प्लस, Google वन और Google वर्कस्पेस इंडिविजुअल अकाउंट को शामिल हैं।

कैसे बेहतर होगी आपकी वीडियो कॉल

  • नए ब्यूटी इफेक्ट के साथ यूजेस को दो पोट्रेट मॉड मिलते हैं। इन मोड्स की मदद से आप अपने चेहरे का रंग निखार सकते हैं , आंखों में चमक ला सकते हैं और यहां तक की अपने दांतों को और सफेद कर सकते हैं।
  • वहीं सटल (Subtle) मोड में हल्के कॉस्मेटिक एडजेस्टमेंट कर सकते हैं। इसके साथ ही इसका स्मूथिंग मोड आपकी वीडियो को और बेहतर बनाता है।

यह भी पढ़ें -Israel Hamas War: यूरोपियन यूनियन ने Meta को दी 24 घंटे की मौहलत, कहा- हमास के सपोर्ट वाले पोस्ट करें रिमूव