Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google ने इन डिवाइस को दिया बड़ा अपडेट, Android 13 में मिलेगा ये नया फीचर

Google ने पिक्सेल डिवाइस के लिए लेटेस्ट एंड्रॉयड अपडेट को पेश किया है जिसमें इन्हें इमोजी का विकल्प दिया जाता है। ये नया अपडेट कई बग फिक्स के साथ आएगा। कंपनी ने अभी इसके लिए बीटा अपडेट जारी किया है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 11 Jan 2023 08:31 AM (IST)
Hero Image
Pixel phones to get emoji with new Android 13 update

नई दिल्ली, टेक डेस्क। गूगल आए दिन अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट लाता रहता है। भारत में हजारों लोग गूगल की अलग-अलग सर्विस देता है। कंपनी स्मार्टफोन मार्केट में भी अपना एक मुकाम बना चुकी है, पिक्सल इसका एक सही उदाहरण है। लेकिन आज हम नए एंड्रॉयड 13 अपडेट के बारे में बात कर रहे हैं, जो पिक्सल फोन के लिए नए इमोजी लाया है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

जारी किया बीटा अपडेट

टेक दिग्गज गूगल ने पिक्सेल डिवाइसों के लिए एंड्रॉयड 13 QPR (त्रैमासिक प्लेटफॉर्म रिलीज) बीटा 2 अपडेट जारी किया है, जो कई बग फिक्स के साथ आता है और यूनिकोड 15 इमोजी के लिए भी सपोर्ट लाता है। एक रिपोर्ट के अनुसार ये बीटा अपडेट 21 इमोजी लाता है, जिसमें नए जानवरों से लेकर अन्य पात्रों का समूह शामिल है। अपडेट ने नए जानवरों की इमोजी में हंस और जेलिफिश जैसे कैरेक्टर है।

यह भी पढ़ें - बेमिसाल डिजाइन और दमदार फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च हुआ iQOO 11 स्मार्टफोन

मिलेंगे ये इमोजी

इसके अलावा, रिपोर्ट के अनुसार, ब्लैकबर्ड इमोजी में पहले से मौजूद ब्लूबर्ड की जगह लेता है और अपडेट अदरक और मटर के फली जैसी इमोजी भी पेश करता है। इसमें आपको हार्ट के नए रंग- गुलाबी, हल्का नीला और ग्रे दिए जा रहे हैं।अन्य इमोजी में फोल्डिंग हैंड फैन, हेयर पिक, बांसुरी, माराकास और वायरलेस शामिल हैं।

ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

रिपोर्ट में कहा गया है कि ये नए इमोजी अभी Gboard पर दिखाई नहीं दे रहे हैं, हालांकि, यूजर Android 13 QPR बीटा 2 अपडेट के साथ उपलब्ध इन नए इमोजी का उपयोग कॉपी और पेस्ट करके कर सकते हैं। इसके साथ ही एंड्रॉयड 13 अपडेट इस बार पिक्सेल-एक्सक्लूसिव पर्सनल सेफ्टी ऐप को और अधिक स्मार्टफोन में ला रहा है। फिलहाल Google पिक्सेल फोन पर, पर्सनल सिक्योरिटी एप्लिकेशन में कुछ ऐसी सुविधाएं शामिल हैं , जो  यह सुनिश्चित करती है यूजर किसी भी प्रकार की समस्या के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें -फिर छाया जियो! गुवाहाटी में मिलेगी Jio True 5G की दनादन स्पीड, ये 7 शहर भी लिस्ट में शामिल