Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Android 14 के बाद हुए स्टोरेज एक्सेस बग को फिक्स करेगा Google, इन यूजर्स के लिए जल्द जारी करेगा नया अपडेट

Android 14 Storage Access Issue Android 14 अपडेट के बाद मीडिया स्टोरेज एक्सेस में होनी वाली प्रॉब्लम को गूगल ने फिक्स कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि वह बहुत जल्द नया अपडेट पेश करेगी। Google ने कहा कि इस प्रॉब्लम को फिक्स करने के लिए एंड्रॉइड अपडेट अगले दो सप्ताह में शुरू किया जाएगा। यूजर्स को अपडेट के लिए Google फॉर्म भरकर साइन अप करना होगा।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sun, 05 Nov 2023 03:30 PM (IST)
Hero Image
Android 14 अपडेट के बाद मीडिया स्टोरेज एक्सेस में होनी वाली प्रॉब्लम को गूगल ने फिक्स कर दिया है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप Pixel 6 इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। Google Android 14 अपडेट के बाद मीडिया स्टोरेज एक्सेस में होनी वाली प्रॉब्लम को गूगल ने फिक्स कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि वह बहुत जल्द नया अपडेट पेश करेगी।

Google ने इस सप्ताह की शुरुआत में एक सपोर्ट पेज में स्वीकार किया था कि वह इस मुद्दे से अवगत है जहां कुछ Pixel 6 और बाद के मॉडल मीडिया स्टोरेज तक पहुंचने में असमर्थ हैं।

Android 14 स्टोरेज एक्सेस प्रॉब्लम को किया गया फिक्स

एक अपडेट में, Google ने कहा कि इस प्रॉब्लम को फिक्स करने के लिए एंड्रॉइड अपडेट अगले दो सप्ताह में शुरू किया जाएगा। रिपोर्ट की माने तो ऐसे यूजर्स जो इस दिक्क्त को फेस कर रहे हैं उन्होंने जल्द नया अपडेट मिलेगा। यूजर्स ने ये दावा किया था कि नए अपडेट के बाद उनके फोन में कई दिक्क्तें आई हैं। कई यूजर्स ने अपने फोन में बार-बार रिबूट होने की शिकायत की थी।

ये भी पढ़ें: गजब का ऑफर! 12 हजार रुपए से कम में खरीदें 6GB रैम, 50MP कैमरा वाला गेमिंग फोन, कुछ भी करो नहीं होगा हैंग

OTA की टेस्टिंग कर रहा Google

एंड्रॉइड अपडेट उन यूजर्स के लिए काम करता है जिनके पास अपने पिक्सेल स्मार्टफ़ोन पर सेट किए गए प्राइमरी यूजर्स के वर्क प्रोफाइल के भीतर कई Google अकाउंट हैं। ऐसे यूजर्स के लिए गूगल एंड्रॉइड सिस्टम अपडेट ओवर-द-एयर (OTA) की टेस्टिंग कर रहा है।

ध्यान दें, यूजर्स को अपडेट के लिए Google फॉर्म भरकर साइन अप करना होगा, जिसके बाद उन्हें 24 घंटों के भीतर टेस्टिंग अपडेट रिसीव हो जाना चाहिए। इसके अलावा, इसे पूरी तरह से अपडेट होने में एक से दो घंटे का समय लग सकता है।

ये भी पढ़ें: Type-C पोर्ट में पानी जाने पर Apple मैक यूजर्स को देगा वार्निंग, Liquid Detection Daemon फीचर ऐसे करेगा काम

ऐसे इन्स्टॉल करें नया अपडेट

इस सप्ताह की शुरुआत में, कंपनी ने कई डिवाइस पर समस्या को ट्रिगर होने से रोकने में मदद के लिए एक Google Play सिस्टम अपडेट जारी किया। यदि अपडेट ऑटोमैटिक रूप से नहीं हुआ है, तो यूजर्स इन स्टेप्स को फॉलो करके जांच सकते हैं कि यह उनके पिक्सल डिवाइस के लिए उपलब्ध है या नहीं।

  • सेटिंग्स ऐप खोलें.
  • 'Security & privacy Update' विकल्प पर क्लिक करें।
  • नए अपडेट के लिए 'Google Play system update' पर टैप करें।
  • अपडेट इन्स्टॉल करने के लिए स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।