Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google For India 2024 : 3 अक्टूबर को भारतीय यूजर्स के लिए गूगल लॉन्च करेगा खास AI टूल्स

Google For India 2024 इवेंट का आयोजन 3 अक्टूबर 2024 को होना है। कंपनी इस इवेंट में अपने उन प्रोडक्ट और सर्विस को रिलीज करती है जो खासतौर पर भारतीय यूजर्स के लिए होती हैं। गूगल ने पहली भार गूगल फॉर इंडिया इवेंट को साल 2015 में किया था। Google For India 2024 इवेंट को लेकर उम्मीद है कि एआई को लेकर नए फीचर्स पेश किए जा सकते हैं।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Mon, 30 Sep 2024 07:57 PM (IST)
Hero Image
3 अक्टूबर को आयोजित होगा Google For India 2024 इवेंट

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Google For India 2024: टेक्नोलॉजी दिग्गज कंपनी Google के इंडिया सेंट्रिक इवेंट की तारीख फाइनल हो गई है। इस इवेंट में कंपनी भारतीय यूजर्स के लिए अपने खास पहल और इनोवेशन से पर्दा उठाएगी। कंपनी ने इस इवेंट की शुरुआत साल 2015 में शुरू की थी।

Google इस इवेंट के जरिए बेहतर इंटरनेट, डिजिटल साक्षरता और टेक्नोलॉजी आधारित सॉल्यूशन पेश करती है। इस साल गूगल का यह इवेंट 3 अक्टूबर को लॉन्च होगा। यहां हम आपको गूगल के इस मेगा इवेंट के बारे में डिटेल में जानकारी दे रहे हैं।

Google For India 2024: क्या होगा खास

Google अपने इस इवेंट में नए सर्विस, प्रोडक्ट या फिर प्रोग्राम लॉन्च करता है, जो नई किस्म की चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार की गई होती हैं। उम्मीद है कि इस साल कंपनी बिजनेस और आम यूजर्स के लिए एआई आधारित टूल्स रोल आउट कर सकती है।

इस साल कंपनी के फोकस में डिजिटल पेमेंट, एआई और मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर रह सकती हैं। पिछले साल गूगल ने पिक्सल 8 स्मार्टफोन के लोकल मैन्युफैक्चरिंग को लेकर एलान किया था। उम्मीद है कि इस बार पिक्सल 9 सीरीज के मेड इन इंडिया को लेकर जानकारी शेयर की जा सकती है।

एआई से जुड़े एलान को लेकर कंपनी भारतीय भाषाओं के लिए एआई आधारित टूल को पेश कर सकती है, जो स्मॉल बिजनेस को फोकस में रखकर तैयार किए जा सकते हैं। इसके साथ ही पिछले साल कंपनी ने गूगल पे यूजर्स के लिए प्री-अप्रूव क्रेडिट लाइन की सुविधा लॉन्च कि थी। उम्मीद है कंपनी इस साल कुछ बेहतर फाइनेंशियल सर्विस ला सकती है।

इसके साथ ही गूगल ने शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि क्षेत्र की भारतीय कंपनियों के साथ स्पेशल पार्टनरशिप का भी एलान कर सकती है। इससे पहले कंपनी ने पिछले साल Axis My India के साथ मिलकर ऐप लॉन्च की थी, जो यूजर्स को सरकारी योजनाओं के बारे में इन्फॉर्मेशन देने के लिए लाई गई थी।

यह भी पढ़ें: iPhone 15 को सस्ते दाम में खरीदने का मौका! Flipkart Sale में होगी हजारों की बचत

इसके साथ ही कंपनी ने पिछले साल स्कैम और मिस इन्फॉर्मेशन से निपटने के लिए DigiKavach सुविधा को लॉन्च किया था। संभव है कि Google for India 2024 इवेंट में भी इसी तरह के नए फीचर्स लाए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 7 दिन का बैकअप देने वाली itel Alpha 2 वॉच लॉन्च, IP68 रेटिंग और 100 स्पोर्ट्स मोड से लैस