Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Made by Google इवेंट में लाइव डेमो के दौरान फेल हुआ Gemini AI, दो बार आई खराबी

मेड बाय गूगल इवेंट कंपनी के लिए जेमिनी की वजह से शर्मिंदगी का कारण बन गया। कंपनी के पावरफुल एआई मॉडल जेमिनी को लेकर लाइव डेमो के दौरान परेशानियां आईं। गूगल जेमिनी से इस इवेंट के दौरान सवाल पूछे गए लेकिन मॉडल इन सवालों का जवाब देने में नाकामियाब रहा। ऐसा एक बार नहीं बल्कि दो बार हुआ। गूगल का यह इवेंट लाइव चल रहा था।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Wed, 14 Aug 2024 10:12 AM (IST)
Hero Image
Made by Google इवेंट में जेमिनी एआई ने बढ़ाई गूगल की परेशानियां

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। गूगल का सबसे बड़ा मेड बाय गूगल इवेंट कंपनी के लिए जेमिनी की वजह से शर्मिंदगी का कारण बन गया। कंपनी के पावरफुल एआई मॉडल जेमिनी को लेकर लाइव डेमो के दौरान परेशानियां आईं। गूगल जेमिनी से इस इवेंट के दौरान सवाल पूछे गए लेकिन मॉडल इन सवालों का जवाब देने में नाकामियाब रहा। ऐसा एक बार नहीं बल्कि दो बार हुआ। गूगल का यह इवेंट लाइव चल रहा था। इस दौरान एआई को कुछ टास्क दिए गए, जो मॉडल पूरा न कर सका। मंगलवार को हुए गूगल इवेंट में कंपनी जेमिनी और इसकी नई खूबियों को लेकर जानकारी दे रही थी।

फेल हुआ गूगल का जेमिनी एआई

गूगल कैलेंडर ऐप में जेमिनी इंटीग्रेशन को डेमो के रूप में दिखा रहा था। जिसके तहत एआई से सवाल किया गया, जिसका जवाब न मिल सका। जवाब देने के बजाय जेमिनी पहले वाले प्रॉम्प्ट पर आ गया और यूजर को दोबारा से डिटेल्स एंटर करने को कहने लगा। ऐसा इवेंट में दो बार हुआ।

हालांकि, गूगल जेमिनी को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने यह सब नोटिस कर लिया, जिसके बाद माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट एक्स पर यूजर्स अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देने लगे।

My grandpa used to say products are never better than demonstrations.

Embarrassing pic.twitter.com/SvfLCWTn4I— Diego (@diegoasua) August 13, 2024

पिक्सल 9 सीरीज में लॉन्च हुए चार डिवाइस

बता दें, कल के गूगल इवेंट में कंपनी ने पिक्सल 9 सीरीज के तहत नए फोन लॉन्च किए हैं। इस सीरीज के तहत कंपनी ने चार फोन - Google Pixel 9, Pixel 9 Pro, Pixel 9 Pro XL और Pixel 9 Pro Fold लॉन्च किए हैं। Google Pixel 9 स्मार्टफोन इस सीरीज का सबसे अफोर्डेबल डिवाइस है जिसे 50MP डुअल कैमरा के साथ मार्केट में उतारा गया है।

ये भी पढ़ेंः Google Pixel 9 Pro Fold नए डिजाइन के साथ हुआ लॉन्च, क्या हैं सबसे महंगे फोल्डेबल स्मार्टफोन की खूबियां?