Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google ने लॉन्च किया Gemini Live: एंड्रॉइड यूजर्स फ्री में करेंगे यूज, iOS के लिए करना होगा इंतजार

गूगल ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए Gemini Live को लॉन्च कर दिया है। यह फिलहाल सर्विस फिलहाल अंग्रेजी में इस्तेमाल कर सकते हैं। जेमिनी लाइव के इस फीचर को फिलहाल फ्री में यूज किया जा सकता है। गूगल जेमिनी लाइव को कंपनी ने अभी 10 आवाज के साथ उतारा है। कंपनी जल्द ही यूट्यूब के जरिए रियल टाइम कन्वर्जेशन सपोर्ट रिलीज करेगी।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Tue, 01 Oct 2024 05:30 PM (IST)
Hero Image
Gemini Live एंड्रॉइड ऐप पर सभी यूजर्स के लिए फ्री

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Google ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए Gemini Live को लॉन्च कर दिया है। यूजर्स फ्री में 10 नई आवाज एक्सेस कर पाएंगे। गूगल ने Gemini को अगस्त में एडवांस यूजर्स के लिए लॉन्च किया था। अब गूगल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एलान किया है अब सभी यूजर्स फ्री में Gemini यूज कर पाएंगे।

गूगल ने एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि सभी जेमिनी यूजर्स एंड्रॉइड ऐप के जरिए लाइव को इंग्लिश में फ्री यूज कर पाएंगे।

Gemini Live के फायदे

Gemini Live के साथ यूजर्स नेचुरल डिस्कशन कर पाएंगे। इसे ऐप में नीचे दाईं ओर से यूज कर पाएंगे। यूजर्स को ऐप में होल्ड और एंड बटन दिखाई देंगे। इसके साथ अगर बैकग्राउंड में ऐप कॉन्टिन्यू रही तो Gemini Live पर चल रही चैट बंद हो जाएगी। इसके साथ ही यूजर्स सिर्फ स्टॉप बोलकर इसे बंद कर सकते हैं।

जेमिनी लाइव पर यह कन्वर्जेशन टेक्स्ट ट्रांसक्रिप्ट के फॉर्म पर होगी। इसे फिलहाल जीमेल एक्सटेंशन का सपोर्ट नहीं मिला है। कंपनी जल्द ही यूट्यूब के जरिए रियल टाइम कन्वर्जेशन सपोर्ट रिलीज करेगी। इसके साथ ही गूगल जल्द ही आईओएस यूजर्स के लिए इसका ऐप लॉन्च करेगी।

Gemini Live में मिलेंगी ये आवाज

Pegasus: Engaged - डीपर वॉइस

Orbit: Energetic - डीपर वॉइस

Lyra: Bright - हायर वॉइस

Vega: Bright - हायर वॉइस

Orion: Bright - डीपर वॉइस

Dipper: Engaged - डीपर वॉइस

Eclipse: Energetic - मिड-रेंज वॉइस

Nova: Calm - मिड-रेंज वॉइस

Ursa: Engaged - मिड-रेंज वॉइस

Capella: British accent - हायर वॉइस

यह भी पढ़ें: Apple Diwali Sale: 3 अक्टूबर से शुरू होगी दिवाली सेल, iPhone से लेकर MacBook पर मिलेंगे ढेरों ऑफर्स