Move to Jagran APP

Google के Find My Device फीचर में मिले ये दो नए अपडेट, AirTag से स्टॉकिंग करना होगा मुश्किल

Google Find My Device गूगल ने अपने इवेंट में फाइंड माई डिवाइस में दो नए फीचर्स को लाने की घोषणा की है। अब Apple के AirTag से किसी को ट्रैक करना मुश्किल होगा। आइए डिटेल से जानते हैं फीचर्स के बारे में। (फाइल फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Thu, 11 May 2023 01:54 PM (IST)
Hero Image
Google has introduced two new updates to its Find My Device First is the unknown tracker alerts

नई दिल्ली, टेक डेस्क। बुधवार, 10 मई को आयोजित I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस 2023 में Google ने दो नए अपडेट पेश किए हैं, जिन्हें वे अपने फाइंड माई डिवाइस में लाने की योजना बना रहे हैं। गूगल ने इवेंट में फाइंड माई डिवाइस नेटवर्क में कई नए फीचर को ऐड किया है।

फाइंड माई डिवाइस नेटवर्क में आने वाले बड़े अपडेट में Apple के AirTag और अननोन ट्रैकर के बारे में जानकारी दी है। नए अपडेट के बाद अगर कोई ब्लूटूथ डिवाइस से आपको ट्रैक करता है तो अब आपको अलर्ट मिलेगा। Find My Device की मदद से अब अपने खोए हुए गैजेट्स को आसानी से ढूंढ पाएंगे।

Apple AirTag से स्टाकिंग करना होगा मुश्किल

नए अपडेट के आने के बाद अगर कोई अननोन डिवाइस जैसे कि Apple AirTag या अन्य यूजर्स के रजिस्टर्ड टाइल डिवाइस का पीछा करते हुए देखा जाता है, तो फाइंड माई डिवाइस अपने यूजर्स को अलर्ट करना शुरू कर देगा। बता दें, ऐसे ट्रैकर्स का इस्तेमाल आजकल Apple AirTag डिवाइस को एक स्टॉकिंग डिवाइस के रूप में इस्तेमाल किया जाने लगा है। नया अपडेट कब आएगा फिलहाल Google ने इसके बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं दी है।

Find My Device में मिला बड़ा अपडेट

दूसरा अपडेट जो Google फाइंड माई डिवाइस के लिए पेश करेगा, वह अपने यूजर्स के हेडफ़ोन, टैबलेट, स्मार्टवॉच और ऐसे अन्य डिवाइस को खोजने में मदद करेगा। अगर डिवाइस ऑफलाइन होगा तो भी यूजर्स डिवाइस को ट्रैक कर पाएंगे। 

अननोन ट्रैकर अलर्ट की तरह, यह अपडेट भी इस गर्मी में बाद में आने वाला है। Google ने इस बात की भी जानकारी दी है कि यह पेबलबी, टाइल और चिपोलो जैसे अन्य ब्रांडों के ब्लूटूथ ट्रैकर्स के साथ-साथ Google के अपने पिक्सेल बड्स और जेबीएल और सोनी के हेडफ़ोन सहित कुछ ऑडियो डिवाइस के लिए सपोर्ट भी देगा।